वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को अगले साल होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट के ड्रॉफ्ट के दौरान किसी टीम में जगह नहीं मिली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को भी नहीं चुना गया।

पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में टी-20 की मौजूदा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी कोई भी टीम खरीदने को राजी नहीं हुई। ड्रॉफ्ट में नहीं चुने गए खिलाड़ियों की सूची में क्विंटन डी कॉक, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ियों के नाम भी हैं। इंग्लैंड के अधिकांश वनडे क्रिकेटरों को ड्रॉफ्ट से पहले ही टीमों को चुन लिया गया था।

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) को ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के ड्रॉफ्ट में सबसे पहले चुना गया  राशिद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करते हुए टी20 क्रिकेट में 12.03 की औसत से 81 विकेट चटकाए हैं जिसने ब्रिटेन में आठ टीमों के बीच प्रति पारी 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में उन्हें स्टार दावेदार बनाया। रविवार को ट्रेंट राकेट्स ने सबसे पहले 21 साल के इस स्पिनर को चुना।

फार्म हासिल करने के इरादे से फ्रेंच ओपन में उतरेंगी पीवी सिंधू

पहले दौर के चयन में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सदर्न ब्रेव ने दूसरे नंबर पर चुना जबकि ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को नार्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपने साथ जोड़ा।

वेल्श फायर ने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल इनविंसिबल ने वेस्टइंडीज के सुनील नरेन को अपने साथ जोड़ा। जेसन राय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर और डेन विलास को चुना। लंदन स्पिरिट ने ग्लेन मैक्सवेल जबकि बर्मिंघम फिनिक्स ने लियाम लीविंगस्टोन को अपने साथ जोड़ा।

रांची टेस्ट: रवींद्र जडेजा-शाहबाज नदीम का शानदार स्पेल; लंच तक दक्षिण अफ्रीका 129/6

दूसरे दौर में बर्मिंघम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा जबकि स्पिरिट ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को चुना। तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल को राकेट्स जबकि पाकिस्तान के शादाब खान को ब्रेव टीम ने चुना।