इंग्लैंड एंड वेल्स (ECB) क्रिकेट बोर्ड अगले साल ‘100 बॉल टूर्नामेंट’ आयोजित करने जा रहा है. जुलाई, 2020 में आयोजित होने वाली ‘द हंड्रेड लीग’ के शुरुआती ड्राफ्ट में सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है.

Vijay Hazare Trophy 2019-20: यशस्वी जयसवाल ने 17 साल की उम्र में डबल सेंचुरी जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल सहित ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर शामिल हैं जिनकी रिजर्व कीमत 1, 25,000 पाउंड है.

ऑस्ट्रेलिया के ही अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के पेसर कगीसो रबाडा भी इसी श्रेणी में हैं.

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के पेसर ट्रेंट बोल्ट को एक लाख पाउंड की रिजर्व राशि के वर्ग में रखा गया है.

फैंस के माहौल के सामने हमारा प्रदर्शन बेहद फीका था : सुनील छेत्री

पहली नीलामी रविवार को होगी. पुरुष वर्ग में 239 विदेशी खिलाड़ियों समेत 570 खिलाड़ी शामिल होंगे. आठ टीमें 100 गेंद के पहले टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जो 17 जुलाई से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल सहित कई खिलाड़ियों को अच्छे रिजर्व राशि के कैटेगरी में रखा गया है.