कोविड- 19 (Covid- 19) के चलते आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में खेला गया था. इस बार दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन कहां होगा. इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने खिलाड़ियों की नीलामी के बाद कहा कि फिलहाल इस पर स्थिति साफ नहीं है.Also Read - IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले जानें किस टीम में रीटेन किए कौन से खिलाड़ी

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘बीसीसीआई (BCCI) विभिन्न विकल्पों पर विचार करेगा और वही फैसला लेगा जो टूर्नामेंट के लिए सबसे अच्छा होगा. हम जानते हैं कि यह हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट है और इससे विभिन्न हितधारक जुड़े हैं और बोर्ड को सभी का ध्यान रखकर फैसला लेना होगा.’ Also Read - अब Sourav Ganguly समेत Jay Shah की होगी BCCI से छुट्टी!

हालांकि बीसीसीआई ने यह संकेत दे पहले ही दे दिए हैं कि वह इस बार यह कैश-रिच टी20 लीग वह भारत में ही आयोजित करने की योजना बना रहा है. हालांकि कोविड- 19 के चलते देश में जारी हेल्थ गाइडलाइन्स के तहत यह टूर्नामेंट इस बार भी सीमित स्थलों पर ही आयोजित किया जा सकता है. इस सीजन इस लीग के आयोजन स्थल कौन से होंगे. फिलहाल इस पर फैसला नहीं लिया गया है. Also Read - IPL 2022: लखनऊ या अहमदाबाद ने नहीं दी कप्तानी, अब मेगा ऑक्शन में उतरेंगे श्रेयस अय्यर

बीते साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (IPL in UAE) के तीन शहरों-अबू धाबी, दुबई और शारजाह मे किया गया था. दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. बावजूद इसके बीसीसीआई ने आईपीएल से 4000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने हाल ही में कहा था कि वे टूर्नामेंट के लिए हब्स का निर्माण करेंगे, क्योंकि वे आईपीएल को देश में वापस लाने की योजना बना रहे हैं.

गुरुवार को चेन्नई में इस लीग के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आयोजित की गई थी. इस नीलामी में लीग के आठों फ्रैंचाइजियों ने मिलकर कुछ 57 खिलाड़ियों को खरीदा, जिन पर कुल 1 अरब 45 करोड़ 30 लाख रुपये की रकम खर्च की गई. इन 57 खिलाड़ियों में 22 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे.