भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर रहने और लॉकडाउन के निर्देश को मानने की अपील की है। कप्तान कोहली के ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किए गए एक वीडियों में उन्होंने कहा, “ये मुश्किल समय है और हमें स्थिति की गंभीरता को समझना होगा। कृपया कर सभी लोग नियमों का पालन करें और एकता बनाएं रखे। सभी से यही अपील है।” Also Read - COVID19: निजामुद्दीन के मरकज में आए 700 लोग quarantine centers भेजे गए, 24 पॉजिटिव

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीासीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “सरल चीजें अक्सर कठिन होती हैं, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और दढ़ संकल्प की जरूरत होती है। माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घर में रहने के लिए कहा है। ये आसान सा काम लाखों लोगों की जान बचा सकता है। आइए कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में सभी एकजुट हों।”

पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा, “मेरे देशवासियों और दुनिया के नागरिकों, हमारी जिंदगी में ये काफी चुनौतिपूर्ण समय है लेकिन हम इससे लड़ेंगे। सरकार क्या कहती है उसकी सुनो, स्वास्थ्य विभाग की सुनो, केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करो और घर पर ही सुरक्षित रहो। समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जोकि मंगलवार आधी रात से ही लागू है। पीएम मोदी को लॉकडाउन इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि देश में कोरोना के अब तक 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है।