बैंगलोर। कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन टूर्नामेंट के एक मैच में एक नया रिकॉर्ड बन गया. ग्रुप-ए के एक मैच में सिटी जिमखाना के प्रोलू रविंद्र ने महज 28 गेंद में तूफानी शतक ठोंक दिया. उन्होंने अपनी पारी में 58 गेंदों में 144 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 13 छक्के और 7 चौके लगाए. उनकी पारी की बदौलत सिटी जिमखाना ने महज 403 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

सिटी जिमखाना की 404 रनों की चुनौती का पीछा करने उतरी जयदूर क्लब 229 के स्कोर पर ढेर हो गई. इसी के साथ सिटी जिमखाना को 175 रनों से जीत हासिल हुई. तूफानी शतक लगाने वाले प्रोलू रविंद्र मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ेंः महिला क्रिकेट टीम कप्तान मिताली राज को इस शख्स ने गिफ्ट की BMW कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविंद्र भारतयी टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बहुत बड़े फैन हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सहवाग की बल्लेबाजी उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करती है. रविंद्र इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना चाहते हैं. न्होंने कहा, ‘मैं अपने परिवार की मदद करना चाहता हूं. मैंने क्रिकेट खेलने के लिए स्कूली शिक्षा के बाद पढ़ाई भी छोड़ दी. मैं आईपीएल टूर्नमेंट के लिए खेलना चाहता हूं.’

किसान परिवार के रविंद्र के भाई भारतीय वायुसेना में हैं. गुंटूर निवासी रविंद्र पांच साल पहले क्रिेकेट में करियर बनाने के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश छोड़कर बैंगलोर चले आए थे. उनके खेल में निरंतर सुधार देखने को मिल रहा है.

By Aditya Dwivedi