नई दिल्ली. ऑलराउंडर थिसारा परेरा आगामी वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम के नए कप्तान होंगे. थिसारा परेरा बल्लेबाज उपुल थरंगा को रिप्लेस करेंगे. श्रीलंका टीम में ये बड़ा बदलाव भारत के साथ वनडे सीरीज से पहले किया गया है. इस बात की भी संभावना प्रबल है कि 28 साल के थिसारा परेरा ही टीम इंडिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों में श्रीलंका को लीड करेंगे. 

BCCI ने 10 नंबर की जर्सी को किया 'रिटायर', फील्ड पर थी सचिन की पहचान!

BCCI ने 10 नंबर की जर्सी को किया 'रिटायर', फील्ड पर थी सचिन की पहचान!

एंजेलो मैथ्यूज के कप्तानी पद छोड़ने के बाद जुलाई 2017 में उपुल थरंगा को कप्तानी सौंपी गई थी. परेरा एक साल में ही श्रीलंका के तीसरे कप्तान होंगे. यहां महत्वपूर्ण बात ये भी है कि परेरा ने लाहौर में खेले गए टी20 मैच में टीम का नेतृत्व किया था. इस मैच में थरंगा नहीं खेल सके थे.

थरंगा की कप्तानी में श्रीलंका साल 2017 की यादों को निश्चित ही भुला देना चाहेगी. टीम को साउथ अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान के हाथों क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा है. थरंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने 22 में से सिर्फ 4 मैच में जीत हासिल की. क्रिकबज कि रिपोर्ट के मुताबिक, चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तानी देने पर भी विचार किया था लेकिन उनके घायल होने की वजह से इस विचार को खारिज कर दिया गया.

भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कुछ दिन पहले ही हुआ था. इसमें नियमित कप्तान विराट कोहली को सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टीम को लीड करेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे 10 दिसंबर को धर्मशाला, 13 दिसंबर को मोहाली और 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. वनडे सीरीज का आगाज 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज 20 दिसंबर से होगा.