कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जहां लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं इस बीच दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) के घर तीन बार चोरी का प्रयास हो चुका है। स्टेन ने कहा है कि पिछले शुक्रवार से लेकर अब तक असामाजिक तत्वों ने तीन बार उनके घर में चोरी करने का प्रयास किया है।

स्टेन ने ट्वीट कर बताया कि अंतिम प्रयास के दौरान उनकी मां बहुत डर गई थी। स्टेन ने ट्विटर पर लिखा, “शुक्रवार से लेकर अब तक मेरे घर में तीन बार चोरी करने के प्रयास हो चुके हैं। कल तो उन्होंने मेरे दोस्त की कार ही नष्ट कर दी और आज रात उन्होंने मेरी मां को बहुत डरा दिया, जो कि घर में अकेली थी। निश्चित तौर पर, कोरोना लोगों को अवसाद की ओर ढकेल रहा है। आप लोग सुरक्षित रहिए।”


स्टेन को दक्षिण अफ्रीका का अनुभवी गेंदबाज माना जाता है। उन्होंने मार्च 2019 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 439, 196 और 64 विकेट हासिल किए हैं।

ये पहला मौका नहीं है जब लॉकडाउन के दौरान किसी क्रिकेटर के घर पर चोरी या उसका प्रयास हुआ हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन के घर के बाहर खड़ी उनकी नई गाड़ी से उनका पर्स चोरी हो गया था। पेन ने गैराज में बल्लेबाजी अभ्यास करने के इरादे से गाड़ी बाहर सड़क पर खड़ी की थी।