नई दिल्ली : भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार से निराश ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन को स्टार बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की कमी बेहद खल रही है. पेन का कहना है कि स्मिथ और वॉर्नर के टीम में शामिल होने के बाद उसके प्रदर्शन में एक बड़ा अंतर नजर आएगा. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी बेहद कमजोर नजर आई और इसी से निराश पेन को टीम में वॉर्नर और स्मिथ की जरूरत का एहसास हुआ.

पेन ने कहा, “अगर आपके पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और वे आपकी टीम में शामिल नहीं हैं, तो उनकी कमी महसूस होती है. इस समय पर स्थिति सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है और यह काफी निराशाजनक है. हर खिलाड़ी हर संभव तरीके से कड़ी मेहनत कर रहा है. सबसे अहम बात यह है कि हमारे पास हमारे विश्व स्तरीय खिलाड़ी नहीं है और जब टीम में उनकी वापसी होगी, तो टीम के प्रदर्शन में साफतौर पर एक बड़ा अंतर नजर आएगा.”

कोहली ने पुजारा के प्रदर्शन पर दी प्रतिक्रिया, कहा- जरूरत के मुताबिक खेलते हैं चेतेश्वर

उल्लेखनीय है कि इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग के लिए स्मिथ और वॉर्नर पर को 12 माह के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया, जो अगले साल मार्च में समाप्त होगा. बता दें कि मेलबर्न टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-2 से पीछे हो गई है. सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया, जिसे भारत ने 31 रन से जीत लिया. जब कि दूसरा मैच पर्थ में खेला गया. इसमें भारत को 146 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद मेलबर्न टेस्ट को भारत ने जीता. अब सीरीज का आखिरी मुकाबला सि़डनी में 3 जनवरी से खेला जायेगा.