भारतीय टीम (Team India) ने बांग्‍लादेश को अपने पहले डे-नाइट टेस्‍ट (Day Night Test) में पारी के अंतर से मात क्‍या दी ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) के कान भी इसे लेकर खड़े हो गए. उन्‍होंने चुनाती और कटाक्ष भरे अंदाज में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) से अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेलने की बात कही.

पढ़ें:- विराट ने 70 के दशक वाली वेस्‍टइंडीज से तुलना पर दिया जवाब, कहा- मैंने..

पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला टेस्‍ट मैच जीतने के बाद कंगारू टीम के कप्‍तान टिम पेन से अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर सवाल किया गया. पेन ने कहा, ‘‘अगर विराट कोहली का मूड अच्‍छा हुआ तो हम भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेल सकते हैं. हम कोशिश करेंगे. अगले साल ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्‍ट के लिए हमें विराट (कोहली) के पीछे भागना होगा.

“मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि किसी स्तर पर उन से जवाब मिलेगा. हम अपनी गर्मी के सेशन को वहीं से शुरू करना चाहते हैं और पिछली गर्मियों को छोड़कर काफी समय से ऐसा ही होता आ रहा है.’’

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम आम तौर पर ब्रिसबेन के गाबा में डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेलती है. टिम पेन ने कटाक्ष भरे लहजे में कहा, “हम विराट से पूछेंगे और देखेंगे कि क्या वे हमें यहां खेलने की अनुमति देते हैं. अगर उनका मिजाज अच्छा हुआ तो हम यहां पिंक बॉल से भी खेल सकते हैं. हमें उनके जवाब का इंतजार रहेगा.’’

पढ़ें:- गावस्कर का कोहली पर तंज, कहा-आपके पैदा होने से पहले भी जीतती थी भारतीय टीम

बता दें कि पिछले साल भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम ने बीसीसीआई से ब्रिसबेन में डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेलने की अनुमति मांगी थी. भारतीय टीम ने डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेलने से इनकार कर दिया था. विराट ने हाल ही में इस बाबत पूछे गए सवाल पर कहा था कि अगर में ऑस्‍ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्‍ट से पहले वहां एक प्रैक्टिस डे-नाइट टेस्‍ट मिलता तो हम जरूर ऐसा कर सकते थे.