न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में विवादित तरीके से आउट होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम (DRS) की आलोचना की.

दरअसल, विकेटकीपर बल्‍लेबाज टिम पेन अब तक भी टेस्‍ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं बना पाए हैं. वो शुक्रवार को अपने करियर का पहला शतक बनाने के करीब थे. वो मैच में 79 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्‍हें अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया.

पढ़ें:- दानिश कनेरिया विवाद पर गौतम गंभीर ने पाक को लताड़ा, कहा- मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने…

पेन ने इस मामले में DRS की मदद ली, लेकिन तीसरे अंपायर ने भी उन्‍हें आउट करार दिया. दिल का खेल खत्‍म होने के बाद प्रसारणकर्ता चैनल से बातचीत के दौरान पेन से इस बाबात सावाल पूछा गया. उन्‍होंने कहा, ‘‘फिर से शुरू मत करो.’’

‘‘मैंने दूर से सोचा कि यह दूर पिच हुई है और वह खिलाड़ी ‘अराउंड द विकेट’ गेंदबाजी कर रहा है और आपको लाइन में हिट करते हुए स्टंप पर हिट करना मुश्किल है.’’

पढ़े:- पत्नी-बेटी की ड्यूटी में लगे रोहित, फैमिली संग छुट्टियां बिता रहे वर्ल्ड क्रिकेट के सितारे

कुछ कमेंटेटर भी इस बात से सहमत थे कि वैगनर की गेंद किस तरह से लाइन में पहुचंकर पेन के मिडिल स्टंप तक जा सकती है. दरअसल, डीआरएस सिस्‍टम के तहत अनुमानित तौर पर यह बताया जाता है कि जिस जगह गेंद पिच हुई है वहां से आगे वो अगर जाती तो कहां होते हुए गुजरेती.