नई दिल्ली : श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मात देने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन की नजरें अब बहुप्रतिष्ठित एशेज सीरीज पर टिक गईं हैं. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी से हराया था जबकि कैनबरा में मेजबान टीम ने 366 रनों से जीत हासिल कर सीरीज जीती. एक न्यूज वेबसाइट ने पेन के हवाले से लिखा है, “मैं छह महीने पहले इसके बारे में सोच रहा था. मैं इसके लिए पूरी जान लगा दूंगा क्योंकि हर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंग्लैंड में खेली जाने वाली एशेज सीरीज का इंतजार करता है.”

उन्होंने अपने बचपन के एक सपने का जिक्र करते हुए कहा, “इसका मैंने बचपन से ही सपना देखा है. मुझे नहीं लगता कि मैं वहां एक कप्तान के तौर पर जाऊंगा, लेकिन मेरे दिमाग में कहीं न कहीं यह चल रहा है. मैं इंग्लैंड पर नजर रखे हुए हूं.”

धोनी ने वनडे रैंकिंग में लगाई छलांग, अच्छे प्रदर्शन का मिला फायदा

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ही टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को मात देकर आत्मविश्वास हासिल किया है. इस पर पेन ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से हम भारत के खिलाफ खेले, उससे मैं काफी निराश हूं. मुझे लगता है कि इन दोनों सीरीज में जो अंतर रहा वो हमारी गेंदबाजी का एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करना. चाहे विराट कोहली हों या चेतेश्वर पुजारा, उन्होंने अपने धैर्य से हमें परेशान किया लेकिन मुझे लगता है कि इस सीरीज में हमने बदलाव किया और गेंदबाजी पर ध्यान दिया.”