Today’s Sports News: न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में (Christchurch Test) खेले जा रहे टेस्‍ट सीरीज (India vs New Zealand) के दूसरे मुकाबले में लंच तक (Lunch Report) भारत ने मयंक अग्रवाल 7(11) का विकेट सस्‍ते में गंवा दिया. हालांकि सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ 54(64) ने तेजी से रन बनाते हुए विदेशी सरजमीं पर अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. Also Read - सुनील गावस्कर बोले- महेंद्र सिंह धोनी शायद ही कभी 'बिजनेस क्लास' में बैठे हों

लंच तक भारत ने 23 ओवर बल्‍लेबाजी करने के बाद दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं. मैदान पर चेतेश्‍वर पुजारा 15(49) के साथ कप्‍तान विराट कोहली 3(14) डटे हुए हैं. Also Read - 'प्रतिभा के धनी विराट कोहली ओपनिंग करने को थे तैयार'

पढ़ें:- दुबई में होगा एशिया कप, भारत और पाकिस्तान दोनों खेलेंगे: गांगुली Also Read - 'IPL कॉन्ट्रेक्ट को बचाने के लिए Virat Kohli को स्लेज करने से बच रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी'

न्‍यूजीलैंड ने मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. दो बदलावों के साथ भारतीय टीम मैदान में उतरी. चोटिल इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया गया. साथ ही वेलिंगटन टेस्‍ट में सर्वाधिक रन लुटाने वाले रविचंद्रन अश्विन के स्‍थान पर रवींद्र जडेजा को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

भारत की शुरुआत खास अच्‍छी नहीं रही. मयंक अग्रवाल और पृथ्‍वी शॉ बल्‍लेबाजी के लिए आए. दोनों ने पहले विकेट के लिए साथ मिलकर 30 रन जोड़े. छठे ओवर में मयंक ट्रेंट गेंदबाज बोल्‍ट का शिकार बने.

पढ़ें:- शास्‍त्री का अटपटा बयान, ‘भारत के हित में थी हार..जीतते रहने से दिमाग हो जाता है बंद’

बोल्‍ट की अंदर आती गेंद को वो मयंक पढ़ पाने में पूरी तरह से चूक गए और उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करार दिया गया. मयंक ने इसपर रिव्‍यू की मांग की, लेकिन तीसरे अंपायर ने भी उन्‍हें आउट दिया.

इसके बाद नए बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने पृथ्‍वी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी बनाई. पृथ्‍वी इस दौरान आक्रमक तरीके से बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए.

19वें ओवर में उन्‍होंने नील वेगनर की गेंद पर छक्‍का लगाकर अपना पहला ओवरसीज अर्धशतक जड़ा. हालांकि इसके बाद वो ज्‍यादा देर नहीं टिक सके. काइल जेमीसन द्वारा डाले गए 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर वो थर्ड मैन की दिशा में बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्लिप में कैच आउट हो गए. उछाल भरी गेंद पर पृथ्‍वी ने पहले ही पीछे छक्‍का या चौका लगाने का मन बना लिया था, लेकिन दूसरी स्लिप पर खड़े टॉम लेथम ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ उन्‍हें चलता किया.