Tokyo Olympics 2020, Akane Yamaguchi vs PV Sindhu Quarterfinal: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने 29 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट (Mia Blichfeldt) को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. छठी वरीय सिंधु ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया. डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है. भारतीय खिलाड़ी को मिया के खिलाफ एकमात्र हार का सामना इसी साल थाईलैंड ओपन में करना पड़ा था.Also Read - पद्मश्री व परम विशिष्‍ट सेवा मेडल मिलने से गदगद हैं Neeraj Chopra, वीडियो शेयर कर इस अंदाज में जताई खुशी

दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही सिंधु का सामना क्वार्टर फाइनल में जापान की चौथी वरीय अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) से होगा, जिन्होंने कोरिया की 12वीं वरीय किम गुएन को सीधे गेम में 21-17, 21-18 से हराया. Also Read - Year Ender 2021: मेसी से आगे निकले सुनील छेत्री, 12 साल बाद मैनचेस्टर युनाइटेड में लौटे रोनाल्डो

Also Read - Outreach Programme: नीरज चोपड़ा ने ‘आउटरीच कार्यक्रम’ लॉन्च किया, 75 स्कूलों के बच्चों से बातचीत की

पीवी सिंधु-अकाने यामागुची के बीच खेले जा चुके कुल 18 मैच: जापान की दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु ने 18 में से 11 मुकाबले जीते हैं, जबकि सात में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. दोनों खिलाड़ियों के बीच मार्च में आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हुए पिछले मुकाबले में सिंधु ने बाजी मारी थी.

PV Sindhu vs Akane Yamaguchi Live streaming: सिंधु और ओसाका के बीच क्वार्टर फाइनल मैच शुक्रवार (30 जुलाई) को दोपहर 12 बजे शुरू होगा. मैच का लाइव प्रसारण Sony Sports पर देखा जा सकता है, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग Sony LIV पर उपलब्ध रहेगी.

भारत की एकमात्र उम्मीद: बैडमिंटन में सिंधु भारत की एकमात्र उम्मीद बची है. बी साई प्रणीत पुरुष एकल के अपने दोनों ग्रुप मुकाबले हारकर बाहर हो गए जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी अपने तीन में से दो ग्रुप मुकाबले जीतने के बावजूद नॉकआउट में जगह बनाने में नाकाम रही.