Tokyo Olympics 2020, Day 13 Heightlight: टोक्यो ओलंपिक में 4 अगस्त को भारत और अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें अर्जेंटीना ने 2-1 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है. भारत अब ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेगा. सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना के लिए कप्तान मारिया नोइल (Maria Noel Barrionuevo) ने 18वें और 36 मिनट में गोल दागे, जबकि भारत की ओर से गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने मुकाबले के दूसरे मिनट में एकमात्र गोल किया. बता दें कि आज भारत का चौथा पदक पक्का हो चुका है. रेसलर रवि कुमार (Ravi Kumar Dahiya) सेमीफाइनल मैच में रवि ने कजाकिस्तान के नूरइस्लाम सानायेव (Nurislam Sanayev) को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ रवि ने देश के लिए मेडल पक्का कर लिया है. अब उनकी निगाहें गोल्ड पर हैं.Also Read - Tokyo Olympics में हारकर भी इतिहास रचने वाली भवानी देवी की तलवार हो सकती है आपकी! जानें पाने का तरीका

वहीं देश को अपनी युवा महिला बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन (Lovlina Borgohain) से सेमीफाइनल मैच से भी बहुत उम्मीदें थीं. लेकिन तुर्की की नंबर 1 बॉक्सर बुसेनाज सुरमेनेली की खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लवलीना ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वालीं तीसरी बॉक्सर बनी हैं. इनके अलावा देश के दिग्गज जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने भी फाइनल में प्रवेश कर लिया है. Also Read - नीरज चोपड़ा, सुमित अंतिल की सफलता के बाद क्रिकेट जितना लोकप्रिय होगा भालाफेंक: अनुराग ठाकुर

Also Read - उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विराट कोहली को फॉलो करना चाहते हैं पीआर श्रीजेश

Live Updates

  • 7:47 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, Day 13: कुश्ती में आज:

    *रवि दहिया पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में नूरिस्लाम सनायेव (कजाखस्तान) को हराकर फाइनल में. स्वर्ण पदक के मुकाबले में गुरुवार को जावुर युवुगेव (रूस ओलंपिक समिति) से भिड़ेंगे.

    *दीपक पूनिया पुरुषों के 86 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में डेविड मौरिस टेलर (अमेरिका) से हार गये. अब कांस्य पदक की दौड़ में.

    *अंशु मलिक महिलाओं के 57 किग्रा भार वर्ग के पहले मुकाबले में इरिना कुराचिकिना (बेलारूस) से हारी. इरिना फाइनल में पहुंच गई है और अंशु गुरूवार को रेपेशॉज खेलेगी.

  • 7:46 PM IST
    Tokyo Olympics 2020, Day 13: गोल्फ में आज: महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा के पहले दौर में अदिति अशोक संयुक्त दूसरे और दीक्षा डागर संयुक्त 56वें स्थान पर.
  • 7:46 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, Day 13: मुक्केबाजी में आज: लवलीना बोरगोहेन महिलाओं के 69 किग्रा में बुसेनाज सुरमेनेली (तुर्की) से हारी. भारतीय मुक्केबाज को कांस्य पदक मिला.

  • 7:45 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, Day 13: हॉकी में आज: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 1-2 से हारी. कांस्य पदक के लिये ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी.

  • 7:45 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, Day 13: एथलेटिक्स में आज: नीरज चोपड़ा पुरुषों की भाला फेंक में 86.65 मीटर भाला फेंककर फाइनल में. शिवपाल सिंह (76.40 मीटर) फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाये.

  • 6:06 PM IST

    Tokyo Olympics 2020: जॉर्जिया के भारोत्तोलक लाशा तालाखाद्जे ने सुपर हेवीवेट वर्ग की स्नैच स्पर्धा में 223 किग्रा का वजन उठाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया.

  • 5:18 PM IST

  • 5:13 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, India vs Argentina Women Hockey Semifinal Live Score: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला गंवाकर अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी. भारत का 6 अगस्त को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ थर्ड पोजिशन के लिए मैच होगा.

  • 5:05 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, India vs Argentina Women Hockey Semifinal Live Score: अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीम नेसेमीफाइनल मैच में भारत को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

  • 4:54 PM IST

    Tokyo Olympics 2020, India vs Argentina Women Hockey Semifinal Live Score: भारत ने मैच समाप्ति से 9.20 मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर निकाला,लेकिन भारत गोल करने से चूका. भारत 1, अर्जेंटीना 2