Tokyo Olympics 2020, Day 15, Highlights: टोक्यो ओलंपिक में 6 अगस्त भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा, जहां एक ओर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरी तरफ महिला हॉकी टीम ‘ब्रॉन्ज मेडल’ चूक गई. आज भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबैजान के हाजी अलियेव के हाथों 5-12 से हार का सामना करना पड़ा. अब वह 7 अगस्त को आरओसी के राशिदोव (Gadzhimurad Rashidov) से कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगे.Also Read - नीरज चोपड़ा, सुमित अंतिल की सफलता के बाद क्रिकेट जितना लोकप्रिय होगा भालाफेंक: अनुराग ठाकुर

भारत की महिला हॉकी टीम को शुक्रवार को खेले गए कांस्य पदक के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के लिए एलेना रेयर (16वें), सारा राबर्टसन (24वें), होली पिएरे (35वें) और ग्रेस बॉल्सडन (48वें) ने किया जबकि भारत के लिए गुरजीत कौर ने (25वें, 26वें) दो गोल किए जबकि वंदना कटारिया (29वें) ने एक गोल किया. Also Read - उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विराट कोहली को फॉलो करना चाहते हैं पीआर श्रीजेश

ब्रिटेन को 12 पेनाल्टी कार्नर मिले, जिसमें से तीन को उसने गोल में बदला. भारत को कुल 8 पेनाल्टी कार्नर मिले, जिनमें से दो में गोल हुए. साल 2016 के रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली ब्रिटिश टीम ने अपने आठवें ओलंपिक में तीसरी बार कांस्य पदक जीता है. तीसरी बार ओलंपिक खेल रहे भारत को चौथा स्थान मिला. Also Read - टोक्यो ओलम्पिक में पदक से चूके 24 खिलाड़ियों को गिफ्ट में मिली कार, टाटा मोटर्स ने किया सम्मानित

Live Updates

  • 3:46 PM IST

  • 3:41 PM IST

  • 3:13 PM IST

    कुश्ती: पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में बजरंग पुनिया अजरबैजान के हाजी अलीयेव के खिलाफ 5-12 से हारे। अब कांस्य पदक के लिए लड़ेंगे।

  • 3:11 PM IST

    कुश्ती: अजरबैजान के हाजी अलीयेव को दो और अंक मिले। पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में बजरंग पुनिया के खिलाफ 11-5 से आगे।

  • 3:10 PM IST

    कुश्ती: बजरंग पुनिया को दो और अतिरिक्त अंक मिले। पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में अजरबैजान के हाजी अलीयेव से 5-9 से पीछे हैं।

  • 3:10 PM IST

    कुश्ती: बजरंग पुनिया ने हासिल किए दो अंक। पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में अजरबैजान के हाजी अलीयेव से 3-8 से पीछे हैं।

  • 3:09 PM IST

    कुश्ती: अजरबैजान के हाजी अलीयेव पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में बजरंग पुनिया के खिलाफ 8-1 से आगे।

  • 3:06 PM IST

    कुश्ती: अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने दो अंकों के साथ वापसी की, पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में बजरंग पुनिया से 1-2 से पीछे।

  • 2:53 PM IST

    कुछ ही देर में शुरू होगा बजरंग पुनिया बनाम हाजी अलीयेव पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबला।

  • 2:38 PM IST

    महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक फ़ाइनल में भारत की प्रियंका गोस्वामी 1:32:36 के समय के साथ 17वें स्थान पर रहीं।