Tokyo Olympics 2020, Day 3 Highlights: टोक्यो ओलंपिक में 25 जुलाई को भारत कोई भी मेडल अपने नाम नहीं कर सका, लेकिन कुछ उम्मीदें जरूर जाग चुकी हैं. भारत तीसरे दिन की समाप्ति तक 1 रजत पदक के साथ 24वें पायदान पर है, जबकि चाइन और जापान क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं. लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कोम ने आज फ्लाईवेट कैटेगरी में पहली बाधा आसानी से पार कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. छह बार की विश्व चैम्पियन मैरी कोम ने कोकुजिकाम एरेना में राउंड ऑफ 32 मुकाबले में डोमिनिकन गणराज्य की मिग्वेलिना गार्सिया हर्नादेज को 4-1 से हराया. मैरी कोम को मुक्केबाजी में भारत के लिए पदक का बड़ा दावेदार माना जा रहा है.Also Read - नीरज चोपड़ा, सुमित अंतिल की सफलता के बाद क्रिकेट जितना लोकप्रिय होगा भालाफेंक: अनुराग ठाकुर

वहीं भारत की अग्रणी महिला टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने महिला एकल टेबल टेनिस स्पर्धा के दूसरे दौर में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का पर सनसनीखेज जीत हासिल कर तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. मनिका टेबल टेनिस एकल मुकाबलों मे तीसरे दौर में जाने वाली पहली भारतीय हैं. मनिका ने विवार को मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में 0-2 से पिछड़ने के बाद टोक्यो में 57 मिनट तक चले मैच में मार्गरीटा पर 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से जीत हासिल की. Also Read - उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विराट कोहली को फॉलो करना चाहते हैं पीआर श्रीजेश

Also Read - टोक्यो ओलम्पिक में पदक से चूके 24 खिलाड़ियों को गिफ्ट में मिली कार, टाटा मोटर्स ने किया सम्मानित

Live Updates

  • 7:51 PM IST

    भारत तीसरे दिन की समाप्ति तक 1 रजत पदक के साथ 24वें पायदान पर है, जबकि चाइन और जापान क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.

  • 7:00 PM IST

    गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे ने टेनिस एकल वर्ग से चोट के कारण हटने का फैसला किया है. पूर्व नंबर-1 मरे को शुरुआती राउंड में कनाडा के फेलिक्स उगर अलियासिमे के साथ खेलना था. मरे हालांकि अपने जोड़ीदार जोए सालिसबुरी के साथ युगल वर्ग में खेलेंगे.

  • 6:41 PM IST

    भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने पुरुषों की नौकायन लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा के रेपेशाज दौर में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. भारतीय जोड़ी ने 6: 51.36 का समय निकाला. सेमीफाइनल्स 28 जुलाई को होंगे.

  • 6:06 PM IST

    भारत के स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा पुरुष स्कीट क्वालीफिकेशन के तीसरे राउंड के अंत में 11वें स्थान पर चल रहे. उनके 75 में से केवल दो निशाने चूके और वह शीर्ष छह फाइनल्स में जगह बनाने की कोशिश में हैं.

  • 4:54 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक के पूल ए मुकाबले में 7-1 से हराया. भारत ने ओलंपिक के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, लेकिन इस मुकाबले में उसने बेहद निराश किया और उसे एकतरफा मुकाबले में पराजय झेलनी पड़ी.

  • 4:41 PM IST

    भारतीय तैराक माना पटेल महिला 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं. अपने पहले ओलंपिक में हिस्सा ले रही माना ने एक मिनट 5.20 सेकेंड का समय लिया. उनकी हीट में जिंबाब्वे की डोनाटा काताई एक मिनट 2.73 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रहीं. ग्रेनाडा की किम्बर्ले इन्स एक मिनट 10.24 सेकेंड के समय के साथ हीट एक में तीसरे स्थान पर रहीं.

  • 4:10 PM IST

    हॉकी: फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीमों के बीच हॉकी का मैच जारी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5-1 से मजबूत लीड बना रखी है.

  • 3:48 PM IST

    भारतीय सेलिंग (पाल नौकायन) खिलाड़ियों ने आज अपने अभियान की शुरुआत की, जिसमें नेत्रा कुमानन दो रेस के बाद 27वें स्थान पर चल रही हैं. जबकि विष्णु सरवनन अपनी पहली रेस के बाद 14वें स्थान पर हैं.

  • 3:26 PM IST

    स्पेनिश गोल्फर जॉन राहम दो महीने में दूसरी बार कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसके साथ वह ओलंपिक से बाहर हो गए हैं.

  • 2:42 PM IST

    हॉकी: पुरुष पूल ए में दोपहर 3 बजे से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी भारतीय टीम।