Tokyo Olympics 2020, Day 5 Highlights: टोक्यो ओलंपिक के 5वें दिन भी भारत की झोली में कोई नया पदक नहीं जुड़ पाया है. शूटिंग, टेनिस, बैडमिंटन, टेबल टेनिस से एक के बाद एक निराशाभरी खबरें ही मिलीं. इस बीच बॉक्सिंग और हॉकी ने भारत की पदक जीतने की बकरारर रखीं.Also Read - नीरज चोपड़ा, सुमित अंतिल की सफलता के बाद क्रिकेट जितना लोकप्रिय होगा भालाफेंक: अनुराग ठाकुर

भारत की लवलीना बोरगोहेन ने 69 किग्रा भार वर्ग में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. इसके अलावा पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया. Also Read - उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विराट कोहली को फॉलो करना चाहते हैं पीआर श्रीजेश

तोक्यो ओलंपिक के 5वें दिन मंगलवार को भारत का कार्यक्रम इस प्रकार था: Also Read - टोक्यो ओलम्पिक में पदक से चूके 24 खिलाड़ियों को गिफ्ट में मिली कार, टाटा मोटर्स ने किया सम्मानित

निशानेबाजी: 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन चरण में सौरभ चौधरी और मनु भाकर , यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा हिस्सा लेंगे।

10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन चरण एक में इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार , अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार खेलेंगे।

टेबल टेनिस: अचंता शरत कमल चीन के मा लोंग के खिलाफ पुरुष एकल तीसरा दौर में भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से मुकाबला करेंगे।

मुक्केबाजी: लवलीना बोरगोहेन बनाम एपेट्ज नेदिन, महिला वेल्टरवेट राउंड आफ 16, भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 57 मिनट से

बैडमिंटन: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम बेन लेन और सीन वेंडी (ब्रिटेन), पुरुष युगल ग्रुप ए मैच, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से

हॉकी: भारत बनाम स्पेन, पुरुष पूल ए मैच, भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 30 मिनट से

सेलिंग: नेत्रा कुमानन, महिला लेजर रेडियल, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 35 मिनट से

विष्णु सरवनन, पुरुष लेजर, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 45 मिनट से

केसी गणपति और वरूण ठक्कर , पुरुष स्किफ 49ईआर, भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 20 मिनट से

Live Updates

  • 12:22 PM IST

    नौकायन: पुरुषों की वन पर्सन डिंगी – लेजर – रेस 04 और रेस 05 में विष्णु सरवनन 23वें और 22वें स्थान पर रहे।

  • 12:21 PM IST

    नौकायन: महिला वन पर्सन डिंगी – लेजर रेडियल – रेस 05 और रेस 06 में नेथरा कुमानन क्रमशः 32वें और 38वें स्थान पर रहीं।

  • 12:16 PM IST

    टोक्यो ओलंपिक के पांचवें दिन एक रजत पदक के साथ भारत 35वें स्थान पर है।

  • 11:43 AM IST

    30 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में लवलीना का सामना चीनी ताइपे की निएन-चिन चेन से होगा। अगर भारतीय मुक्केबाज ये मुकाबला जीत जाती हैं तो उनका पदक पक्का हो जाएगा।

  • 11:28 AM IST

    बॉक्सिंग: लवलीना बोर्गोहेन ने जर्मनी की नादिन एपेट्ज को हराकर महिला वेल्टरवेट क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

  • 11:18 AM IST

    बॉक्सिंग : भारत की लवलीना बोर्गोहेन महिला वेल्टर राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की नादिन एपेट्ज से भिड़ेंगी।

  • 10:36 AM IST

    नाओमी ओसाका तीसरे दौर में बाहर हुई: जापान की नाओमी ओसाका को तीसरे दौर में मार्केटा वोंद्रोसोवा से 6-1, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। जिससे उनके घरेलू धरती पर ओलंपिक गोल्ड जीतने का सपना टूट गया।

  • 10:27 AM IST

    बैडमिंटन : सात्विक-चिराग ने आखिरी ग्रुप गेम जीता लेकिन पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे।

  • 10:22 AM IST

    निशानेबाजी: भारत के इलावेनिल वलारिवन/दिव्यांश सिंह पंवार और अंजुम मौदगिल/दीपक कुमार 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के मेडल राउंड के लिए क्वालिफाई करने में असफल रहे।

  • 10:06 AM IST

    निशानेबाजी: भारत के इलावेनिल वलारिवन/दिव्यांश सिंह पंवार और अंजुम मौदगिल/दीपक कुमार 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन स्टेज 1 में हिस्सा ले रहे हैं।