Tokyo Olympics 2020 Medal List: मीराबाई चानू के बाद दूसरे मेडल को तरसा भारत, टॉप-10 में ये देश हैं शामिल

Tokyo Olympics 2020 Medal List: मीराबाई चानू ने टोक्‍यो ओलंपिक के पहले ही दिन भारत को सिल्‍वर मेडल दिलाया था.

Published: July 27, 2021 8:26 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Mirabai Chanu @ Twitter
Mirabai Chanu @ Twitter

Tokyo Olympics 2020 Medal List, Day-5: टोक्‍यो ओलपिंग 2020 में पहले पांच दिनों का खेल आयोजित हो चुका है. एक सप्‍ताह बीतने को है और भारतीय दल केवल एक ही मेडल अपने नाम कर पाया है. ऐसे में फैन्‍स को अब भी आने वाले दिनों में भारतीय एथलीट्स से अच्‍छे प्रदर्शन का इंतजार है.

Also Read:

टोक्‍यो ओलंपिक 2020 की मेडल लिस्‍ट पर नजर डाली जाए तो पहले पांच दिन के खेल के बाद भारत 39वें स्‍थान पर है. मेजबान देश जापान ने सर्वाधिक 10 गोल्‍ड मेडल जीते हैं. इसके बाद नौ-नौ गोल्‍ड मेडल के साथ अमेरिका दूसरे और चीन तीसरे स्‍थान पर है.

गोल्‍ड, सिल्‍व और ब्राउंस सभी वर्गों में मिलाकर सर्वाधिक मेडल अमेरिका ने जीते हैं. उनके नाम कुल 25 मे‍डल हैं. इसके बाद 21 मेडल के साथ चीन दूसरे और 18 मेडल के साथ जापान तीसरे स्‍थान पर है.

Tokyo Olympics Medal List

Tokyo Olympics Medal List

भारत के हाथ एकमात्र मेडल (Tokyo Olympics 2020 Medal Tally) लगा है जो मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में दिलाया. इसके बाद से ही भारतीय दल जापान की राजधानी टोक्‍यो में भारत का सिर ऊंचा करने के लिए खेल के मैदान पर प्रयास कर रहा है.

 टोक्यो ओलंपिक के 5वें दिन भी भारत की झोली में कोई नया पदक नहीं जुड़ पाया है. शूटिंग, टेनिस, बैडमिंटन, टेबल टेनिस से एक के बाद एक निराशाभरी खबरें ही मिलीं. इस बीच बॉक्सिंग और हॉकी ने भारत की पदक जीतने की बकरारर रखीं.

भारत की लवलीना बोरगोहेन ने 69 किग्रा भार वर्ग में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. इसके अलावा पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 27, 2021 8:26 PM IST