टी20 सीरीज में 0-5 से मिली शर्मनाक हार के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम का इरादा भारत को वनडे में क्लीन स्वीप करने का है। शनिवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 22 रन से जीत हासिल कर कीवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से कब्जा कर लिया है। कप्तान टॉम लेथम (Tom Latham) को उम्मीद है कि उनकी टीम तीसरे वनडे में भी जीत दर्ज कर सकेगी। उन्होंने कहा, “3-0 से जीतना शानदार होगा।”

ऑकलैंड में जीत हासिल करने के बाद लेथम ने कहा, “ये शानदार जीत थी, पिछले मैच में बल्लेबाजों ने हमें जिताया था और आज गेंदबाजों ने हमारे लिए काम खत्म किया।”

ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में कीवी कप्तान टॉस हार गए थे लेकिन नतीजा उनके पक्ष में गया। कप्तान ने कहा, “ये हमेशा ही मजेदार विकेट होता है, यहां पर अगर आप जल्दी विकेट निकाल लेते हैं, आप मैच में वापसी कर लेते हैं।”

चोटिल खिलाड़ियों से परेशान हुआ न्यूजीलैंड, ऑकलैंड वनडे में फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे कोच

मार्टिन गप्टिल की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर मिली शुरुआत के बाद बीच के ओवरों में लगातार विकेट खोकर कीवी टीम मुश्किल में आ गई थी लेकिन डेथ ओवरों में रॉस टेलर और काइल जेमीसन की शानदार बल्लेबाज ने मेजबानों को 273 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पर कप्तान ने कहा, “आखिरी में जो साझेदारी बनी वो हमारे लिए अहम था।”

गेंदबाजों के बारे में उन्होंने कहा, “मैं (भारत का) आखिरी विकेट गिरने तक खुश नहीं था। बात गेंदबाजों के लगातार अच्छा करने की थी। वो लगातार वापसी करते रहे और काइल का डेब्यू शानदार रहा।”