नई दिल्ली : कप्तान स्मृति मंधाना (90) के बाद गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के पहले मैच में सुपरनोवाज को रोमांचक अंदाज में दो रन से हराकर लीग में अपनी विजयी शुरुआत की. ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 140 रनों का स्कोर बनाया और सुपरनोवाज को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 138 रनों पर रोक दिया. Also Read - Shafali Verma बिग बैश लीग 2021 में खेलने को हैं तैयार, इस फ्रेंचाइजी ने किया अप्रोच

Also Read - COVID19: Rajasthan CM अशोक गहलोत कोरोना वायरस से पॉजिटिव निकले

ट्रेलब्लेजर्स से मिले 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज ने छह रन के स्कोर पर ही प्रिया पूनिया (1) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद चमारी अटापट्टु (26) और जेमिमाह रोड्रिग्स (24) ने दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी की. जेमिमाह रन आउट हो गई. उन्होंने 19 गेंदों की पारी में चार चौके जड़े. जेमिमाह के आउट होने के बाद अटापट्टु भी टीम के 63 के स्कोर पर राजेश्वरी गायकवाड की गेंद पर हरलीन देओल को थमा बैठी. अटापट्टु ने 34 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए. Also Read - जयपुर के सरकारी अस्पताल में अनोखी चोरी, कोवैक्सीन की 320 खुराकें चुरा ले गए चोर, FIR दर्ज

सुपरनोवाज ने इसके बाद 74 के स्कोर पर नताली स्काइबर (1) के रूप में अपना चौथा और 122 के स्कोर पर सोफी डिवाइन (32) के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया. डिवाइन ने 22 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. सुपरनोवाज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे और कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर डटी हुई थी.

यो-यो टेस्ट में फेल होने पर बोले शमी, घर की समस्याओं से जूझ रहा था

हरमनप्रीत ने झूलन गोस्वामी के इस ओवर में चार चौके लगाकर मैच को लगभग सुपरनोवाज की झोली में डाल ही दिया था. लेकिन अपने झूलन ने अनुभव का फायदा उठाकर दो गेंदें खाली निकाल दी और ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से रोमांचक जीत दिला दी. हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी में सात चौके लगाए. ट्रेलब्लेजर्स के लिए राजेश्वरी गायकवाड और सोफी एक्सलेस्टोन ने दो-दो विकेट हासिल किए.

इससे पहले, ट्रेलब्लेजर्स ने कप्तान स्मृति मंधाना (90) की दमदार पारी के दम पर पांच विकेट पर 140 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसके गेंदबाजो ने इस स्कोर का बचाव कर लिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स को 11 रन के अंदर ही सूजी बेट्स (1) के रूप में पहला झटका लग गया. लेकिन, इसके बाद मंधाना और हरलीन देओल (36) ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया.

IPL 2019 से बाहर होने के बाद बोले कार्तिक, रसेल से उम्मीद करना ठीक नहीं

हरलीन ने 44 गेंदों की पारी में तीन चौक लगाए. उनके आउट होने के बाद मंधाना भी अपना शतक पूरा नहीं कर सकीं और आउट हो गईं. वह शतक के करीब थीं लेकिन एक लंबा शॉट खेलने के प्रयास में वह सीमा रेखा पर चमारी अटापट्टू के हाथों लपकी गईं. मंधाना ने 67 गेंदों की दमदार पारी में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाए. स्टेफनी टेलर ने दो रन बनाए जबकि दयालन हेमलता दो रन बनाकर नाबाद लौटीं. ट्रेलब्लेजर्स की टीम आखिरी ओवर में चार रन ही बटोर पाई. सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने दो और अनूजा पाटिल तथा सोफी डेवाइन ने एक-एक विकेट लिया.