नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को रोकने के लिए उन्हें सेट होने से पहले ही आउट करना होगा. न्यूजीलैंड को विश्व कप अपना पहला मैच एक जून को श्रीलंका के खिलाफ कार्डिफ में खेलना है. कीवी टीम 13 जून को नॉटिंघम में भारत से भिड़ेगी. बोल्ट ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान उनकी कोशिश यहां की परिस्थितियों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना है, चाहे दूरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज क्यों न हो. उन्होंने कहा कि उनकी यह मुख्य ताकत है.

बोल्ट ने कहा, “हां, विराट के खिलाफ आपको आक्रामकता बनाए रखना होगा. उनको जल्द से जल्द आउट करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि वह कम से कम गलती करते हैं.” उन्होंने कहा, “वह आसानी से अपना विकेट नहीं देते हैं. उन्हें आउट करने के लिए यह जरूरी है कि अच्छी शुरुआत की जाए और उन्हें शुरू से ही दबाव में लाया जाए. इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि वह दबाव में हो और उनकी शुरूआत अच्छी न हो.”

इस विश्व कप में विराट के अलावा और भी कई अन्य शानदार बल्लेबाज खेल रहे हैं, जिनमें स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर और जोए रूट शामिल हैं. बोल्ट ने कहा, “वे सभी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मेरे लिए यह कहना सही नहीं होगा कि कौन सर्वश्रेष्ठ है. लेकिन वनडे प्रारूप में चीजें बल्लेबाजों के अनुरूप होती है और उनके पास पॉवरप्ले में दो नई गेंदें होती है.”

ENGvsSA: मोर्गन के नाम दर्ज हुए दो खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

कीवी गेंदबाज ने कहा, “गेंदबाजी के नजरिए से देखा जाए तो आप को आक्रामक रहना होगा और उन इन खिलाड़ियों को आउट करना होगा क्योंकि ये शानदार खिलाड़ी हैं. इन बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण है और गेंदबाज इसे लेकर उत्साहित हैं.”

VIDEO: ताहिर की खतरनाक बॉलिंग में फंसे बेयरस्टो, पहली बॉल पर हुए OUT

बोल्ट का मानना है कि इस टूर्नामेंट सभी 10 टीमें मजबूत हैं और यह काफी प्रतिस्पर्धात्मक होने वाला है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कोई इस टूर्नामेंट को जीत सकता है. निश्चित रूप से, इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों का अच्छे से जानता है और भारत तथा ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में अच्छा करते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि अच्छी शुरूआत की जाए. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए यह काफी रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है.”