इंग्लैंड को हराकर ट्राई महिला टी20 क्रिकेट सीरीज में धमाकेदार शुरुआत करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. अनुभवी एलिस पैरी के ऑलराउंड खेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को भारत को कम स्कोर वाले मैच में 4 विकेट से मात दी. Also Read - New Zealand Women vs Australia Women: तीसरे वनडे में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया

India v New Zealand, 5th T20: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का किया फैसला Also Read - New Zealand Women vs Australia Women, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने जीता लगातार 23वां वनडे, सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत ने 9 विकेट पर 103 रन बनाए थे  Also Read - ICC Women's ODI Rankings: Shafali Verma नंबर-1 पर बरकरार, Smriti Mandhana ने बनाई Top-5 में जगह

पैरी ने पहले 13 रन देकर 4 विकेट लिए और युवा तायला वलामिंक (13/3) के साथ मिलकर भारतीय टीम को 9 विकेट पर 103 रन पर रोक दिया. पैरी ने इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर 49 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही.

स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन की पारी खेली

टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त देकर शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर अपने आखिरी सात विकेट 25 रन के अंदर गंवाए. भारत की तरफ से केवल स्मृति मंधाना (35), कप्तान हरमनप्रीत कौर (28) और दसवें नंबर की बल्लेबाज राधा यादव (11) ही दोहरे अंक में पहुंचीं.

20 साल के शुबमन गिल ने दोहरा शतक जड़ खटखटाया भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा

भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनके सामने बचाव के लिए बड़ा स्कोर नहीं था. ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट 30 पर निकल गए थे जिसमें एशलीग गार्डनर (22) भी शामिल थी. पैरी ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली और 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके लगाए.

बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया लेकिन जब वह आउट हुई तब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से केवल पांच रन दूर था. भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए. उनके अलावा राधा, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और अरूधंती रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया.

मंधाना और हरमनप्रीत ने 40 रन जोड़े 

इससे पहले युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (पांच) और जेमिमा रोड्रिग्स (एक) के जल्दी आउट होने के बाद मंधाना  और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े. मंधाना के आउट होने से यह साझेदारी टूटी.

इसके बावजूद भारत का स्कोर 13 ओवर समाप्त होने पर तीन विकेट पर 78 रन था और वह अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन पैरी ने अगले ओवर की पहली गेंद पर हरमनप्रीत को थर्ड मैन पर कैच करवा दिया.

पैरी ने इसी ओवर में तानिया भाटिया और दीप्ति शर्मा को भी पवेलियन भेजा जिसके बाद भारतीय टीम वापसी नहीं कर पाई. टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम अपना अगला मैच 7 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.