भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 ट्राई सीरीज के अपने तीसरे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने मौजूदा सीरीज में जीत से शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद लगातार दो मैचों में उसे हार मिली है. शुक्रवार को खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड ने 4 विकेट से पराजित कर दिया. इस तरह से इंग्लिश टीम ने भारत से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया. भारत ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को पराजित किया था.

‘पहले वनडे में बुमराह का डटकर सामना किया, आगे भी यही करने की कोशिश होगी’

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इंग्लिश गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. नतीजतन भारतीय टीम ओपनर स्मृति मंधाना के सर्वाधिक 45 और जेमिमा रोड्रिग्स के 23 रन की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 123 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड की ओर से आन्या श्रुबसोले ने 3 और कैथरीन ब्रंट ने 2 विकेट चटकाए.

भारत की ओर से रखे गए 124 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने नताली स्किवर के 50 रन के दम पर 7 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज कर ली. नताली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 38 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का लगाया. फ्रान विल्सन 22 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहीं. कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंदों पर 18 रन बनाए.

Dream11 Prediction, IND vs NZ: भारत से टी20 सीरीज की हार का बदला लेने उतरेगा न्यूजीलैंड

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि राधा यादव को खाते में 2 विकेट गए. श्रुबसोले को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारतीय टीम अब 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. मौजूदा सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत को हरा चुकी है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि हरमनप्रीत की टीम किस तरह से कंगारू टीम का सामना करती है.