Tri-Nation Women's T20 Series : गेंदबाजों के बाद हरमनप्रीत ने खेली कप्तानी पारीे, भारत ने इंग्लैंड को हराया

इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए थे.

Published: January 31, 2020 1:43 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Kamlesh Rai

Tri-Nation Women's T20 Series : गेंदबाजों के बाद हरमनप्रीत ने खेली कप्तानी पारीे, भारत ने इंग्लैंड को हराया
Harmanpreet Kaur @twitter

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 ट्राई सीरीज में जीत से शुरुआत की है. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में ही इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर 2 अंक हासिल किए.

Also Read:

पाकिस्तान दौरे के लिए MCC ने कुमार संगकारा की अगुआई में की टीम घोषित, रवि बोपारा भी शामिल

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन की पारी खेली. भारतीय स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला. इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए.

भारतीय टॉप ऑर्डर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका

जवाब में भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका. 15 वर्षीय शेफाली वर्मा ने 30, जेमिमा रोड्रिग्स ने 26 और स्मृति मंधाना ने 15 रन बनाए.

वेलिंगटन टी20 में संजू सैमसन को मिला मौका; फैंस ने ट्विटर पर मनाया जश्न

वेदा कृष्णामूर्ति (सात) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी. ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई.

इंग्लैंड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज फ्लाॅॅप रहे   

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज चल नहीं सके. सलामी बल्लेबाज एमी जोंस (1) और डैनी वियाट (4) जल्दी आउट हो गए. नताली स्किवेर (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. इंग्लैंड ने दस ओवर में चार विकेट 59 रन पर गंवा दिए.

प्लेयर ऑफ द मैच रहीं कप्तान हीथर नाइट ने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे. विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 31, 2020 1:43 PM IST