नई दिल्ली: पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे ने इस्तीफा दे दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. बयान के मुताबिक तुषार ने इस्तीफा देने के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है.

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा मंजूर कर लिया. तुषार ने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया. उन्होंने टीम के साथ काम करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया है.”

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज, पढ़ें कब और कहां देख सकेेंगे लाइव मैच

बोर्ड ने तुषार का शुक्रिया अदा करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.बयान के मुताबिक, “बोर्ड तुषार का उनके योगदान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता है. बीसीसीआई और पूरी महिला टीम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है.”

बोर्ड अब टीम के नए कोच की तलाश में लग गया है. तुषार के रहते टीम ने न सिर्फ दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई बल्कि इसी साल एशिया कप के फाइनल में भी पहुंचने में भी सफल रही थी.

वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ जीतते ही ICC देगी टीम इंडिया को खास तोहफा

बता दें कि तुषार ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में प्रभावी प्रदर्शन किया है. उन्होंने 114 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें 6105 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 11 शतक और 31 अर्धशतक भी जड़े. तुषार का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 171 रन रहा है. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए के 51 मैचों में 1037 रन बनाए. इस दौरान 5 अर्धशतक भी जड़े.