राष्ट्रीय टीम के लिए लेग स्पिनरों की खोज में लगे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (NCL) में लेग स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर प्रथम श्रेणी स्तर के दो कोच को बर्खास्त कर दिया।

बांग्लादेश को अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए लेग स्पिनर्स की तलाश है। यही नहीं बल्लेबाजों को घरेलू मैचों में लेग स्पिन खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिलता और यही वजह है कि हाल में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बांग्लादेश की इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाया था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण दो कोच को बर्खास्त कर दिया गया है।

ढाका की टीम में लेग स्पिनर जुबैर हुसैन और खुलना की टीम में रिशाद हुसैन को हाल में खेले गये प्रथम श्रेणी मैचों के लिये अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था।

पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और उनकी पत्नी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसैन ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने एनसीएल में लेग स्पिनरों को खिलाने के स्पष्ट निर्देश दिये हैं लेकिन इनमें से किसी को भी अंतिम एकादश में नहीं चुना गया। हमें उन्हें समय देना होगा। इसके बिना वे कैसे सुधार कर सकते हैं। ’’