उमेश यादव (Umesh Yadav) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार गेंदबाजी के दम पर चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम को 189 पर ऑलआउट कर भारत ने पुणे टेस्ट एक पारी और 137 रन के अंतर से जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा किया और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 200 अंक हासिल कर नंबर एक पर पैर जमाया हुआ है।

मैच के चौथे दिन भारत ने 326 रन की विशाल बढ़त को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने फॉलो-ऑन देने का फैसला किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी प्रोटियाज टीम को भारतीय गेंदबाजों ने पारी बनाने का मौका नहीं दिया।

तेज गेंदबाज उमेश यादव और स्पिनर रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन को 2 सफलताएं मिली, जबकि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के खाते में एक-एक विकेट आया। मैच के चौथे दिन कप्तान कोहली और रोहित शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे लेकिन दोनों को कोई विकेट नहीं मिला।

World Women’s Boxing Championships 2019: फाइनल में हारीं मंजू रानी, मिला सिल्वर

दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। उनके बाद टेम्बा बावुमा ने 38 रन की पारी खेली। वर्नान फिलेंडर (37) और केशव महाराज (22) ने एक बार फिर अर्धशतकीय साझेदारी बनाई। लेकिन मेहमान टीम 189 के स्कोर पर ऑलआउट होकर एक पारी और 137 रन के अंतर से मैच हार गई।

पुणे टेस्ट में मिली जीत में कप्तान कोहली के शानदार दोहरे शतक और मयंक अग्रवाल के शतक की भी अहम भूमिका रही। ऑलराउंडर जडेजा ने भी 104 गेंदो पर 91 रन की पारी खेली थी।