नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2018 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गेंदबाज उमेश यादव का कहना है कि उनका ध्यान पूरी तरह से पेस और बाउंस पर था. होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार रात को खेले गए इस मैच में उमेश ने 23 रन देकर बैंगलोर के लिए तीन विकेट लिए थे. इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने पंजाब को 10 विकेट से हराया.

वेबसाइट ‘आईपीएल-20 डॉट कॉम’ को दिए बयान में उमेश ने कहा, “हम जानते हैं कि पंजाब के दो बल्लेबाज क्रिस गेल और लोकेश राहुल बेहद खतरनाक हैं, क्योंकि एक बार ये दोनों पिच पर जम गए, तो वे 180-190 तक स्कोर कर सकते हैं.”

पंजाब पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, रविचन्द्रन अश्विन ने बताया कैसे जगह बनायेगी टीम

उमेश ने कहा, “हमारी टीम का लक्ष्य अच्छी गेंदबाजी करना था और मैं जानता था कि अगर हम उन्हें स्कोर करने का मौका नहीं देंगे, तो यह बेहतर होगा. मैं अपने पेस और बाउंस पर ध्यान दे रहा था, जो मेरी क्षमता है. इस योजना में मेरे कप्तान और टीम के साथ खिलाड़ियों ने मेरा समर्थन किया.”

धवल कुलकर्णी ने बनाया ‘मास्टर प्लान’, कोलकाता के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार राजस्थान

गौरतलब कि आरसीबी के दिग्गज गेंदबाज उमेश यादव ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक खेले 12 मैचों में 17 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है. उमेश ने इस दौरान 8.01 की इकॉनमी से रन दिए हैं. उन्होंने कई अहम मुकाबलों में आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

हैदराबाद को हराने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी को मिला ‘क्यूट सैल्यूट’

बता दें कि पंजाब को हराने के बाद आरसीबी को पॉइंट टेबल में फायदा हुआ है. उसने अब तक खेले 12 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं 7 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह उसके बाद 10 पॉ़इंट्स हैं. आरसीबी पॉइंट टेबल में 7वें नंबर पर काबिज है. दिलचस्प बात यह भी है कि उसका नेट रनरेट प्लस में है.