नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच बेंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को मैच खेला जायेगा. विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने इस सीजन में अब तक चार मैच खेले हैं, जिनमें से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है. वहीं तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरा ओवर दिल्ली ने भी चार मैच खेलते हुए तीन मैचों में हार का सामना किया है. लिहाजा दोनों टीमें लगभग बराबरी पर हैं. आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. इस मैच में उनके पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

उमेश आरसीबी के बेहतरीन गेंदबाज हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक चार मैच खेले हैं, जिनमें सात विकेट झटके हैं. इस तरह उन्होंने आईपीएल में कुल 98 मैच खेले हैं और इनमें 98 विकेट ले चुके हैं. लिहाजा वो इस मैच में अपने 100 आईपीएल विकेट पूरे कर सकते हैं. अगर उमेश दो इस मैच में दो विकेट हासिल कर लेते हैं तो इस लीग में 100 विकेट लेने वाले भारत के पांचवें तेज गेंदबाज होंगे. उनसे पहले जहीर खान, आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और विनय कुमार यह कारनामा कर चुके हैं.

कोलकाता के खिलाफ पंजाब का ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से होगा बाहर !

उमेश ने आईपीएल में सीजन 2010 में डेब्यू किया था. वो आरसीबी से पहले दिल्ली और केकेआर के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने डेब्यू सीजन में 7 मैच खेले, जिनमें 6 विकेट हासिल किए. इसके बाद सीजन 2012 उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन रहा. उन्होंने आईपीएल 2012 में 17 मैच खेलते हुए 19 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उमेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट लेना रहा. इसके बाद उन्होंने अब तक कुल 98 मुकाबले खेले, जिनमें 98 विकेट लिए. हालांकि वो इकॉनमी के मामले में थोड़ा महंगे साबित हुए हैं. उमेश ने 8.42 की इकॉनमी से रन दिए हैं.

वॉटसन ने धोनी-फ्लेमिंग के बारे में कही दिल को छू देने वाली बात

बता दें कि शनिवार को आरसीबी और दिल्ली के बीच मैच खेला जायेगा. इस मुकाबले से पहले आरसीबी को मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा एक मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 विकेट से हराया था. दूसरी ओर दिल्ली की स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं है. उसे पंजाब, राजस्थान और कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली ने एक मैच में मुंबई को हराया था.