न्यू यॉर्क। सात बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली अमेरिकी महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स यूएस ओपन टूर्नामेंट के इतिहास में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बन गईं हैं. वीनस 37 साल की हैं. उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में एक रोमांचक मैच में पेत्रा क्वितोवा को हराया.

वहीं पुरुषों के सिंगल्स मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं वीनस
वीनस ने महिला सिंगल्स वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (2) से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया है.

वीनस का सामना अब सेमीफाइनल में हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा. अपनी जीत के बाद वीनस ने कहा, ‘मैं इस मैच को जीतने पर स्वयं को काफी भाग्यशाली मान रही हूं. मैं अपने आप को यही समझा रही थी कि मुझे इस मैच का आनंद लेना है और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल रही.’

पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे केविन एंडरसन

पुरुष सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने सैम क्वेरे को मात दी. उन्होंने अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई. एंडरसन ने क्वेरे को 7-6 (7-5), 6-7 (9-11), 6-3, 7-6 (9-7) से मात दी.

सेमीफाइनल में अब एंडरसन का सामना स्पेन के टेनिस खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा. बुस्टा ने क्वॉर्टर फाइनल में अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्जरमैन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी.