US Open Final: यू एस ओपन (US Open) के फाइनल मुकाबले ने एक बार फिर दर्शकों को रोमांच से भर दिया. राफेल नडाल (Rafael Nadal) और पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के बीच चार घंटे, पचास मिनट के इस मैच ने खुद को फाइनल बताने में कोई कसर नहीं छोड़ा. डेनियल की भरपूर कोशिशों के बाद भी नडाल ने उन्हें 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से हरा कर 19वां ग्रैंड स्लैम (19th Grand Slam) का ताज अपने सर रख लिया. 33 साल के नडाल ने इस जीत के साथ चौथी बार यू एस ओपन का खिताब अपने नाम किया है, और वहीं 19 बार ग्रैंड स्लैम के टाइटल को जीतकर वो रॉजर फेडरर से बहुत करीब पहुंच चुके हैं. नडाल को अब बस एक और खिताब चाहिए फेडरर की बराबरी करने के लिए.

इस फाइनल मैच के शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ी संभल कर खेलते हुए नजर आ रहे थे. नडाल ने जब शुरू के दो सेट जीत लिए तब ऐसा लग रहा था कि आगे का रास्ता उनके लिए अब आसान होने वाला है. लेकिन डेनिल ने वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीत कर मैच को निर्णायक सेट तक पहुंचा दिया.

मैच के बाद नडाल ने कहा, “यह एक अद्भुत फाइनल रहा,डेनियल के लड़ने की क्षमता अद्भुत थी. ये मैच मेरे करियर का सबसे रोमांचक और नर्वस कर देने वाला मैच था.” डेनिल ने भी नडाल की इस जीत पर कहा, ” नडाल को अपना 19वां ग्रैंड स्लैम मुबारक हो. मैंने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन जीत नहीं पाया. शायद ये दिन मेरा नहीं था”. राफेल नडाल ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को जारी रखते हुए लगातार 10वीं मैच में जीत दर्ज की है.