US Open Final: यू एस ओपन (US Open) मुकाबले के फाइनल मैच में राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने जब पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से हराया तब उनकी आंखों में आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. टेनिस की सर्वश्रेष्ठ फाइनलों में इस मैच को याद किया जाएगा. खेल के शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ी पूरे संयम से खेलते नजर आ रहे थे. पहले दो सेट में नडाल की जीत फिर दो सेट में डेनिल की जीत से इस मैच का रोमांच सातवें आसमान तक पहुंच चुका था. निर्णायक सेट में नडाल ने डेनिल को हराकर एक बार फिर से खुद को चैंपियन बता दिया.

19वां ग्रैंड स्लैम जीत कर भावुक हो जाना और दर्शकों के बीच फफक कर रो देना ये दर्शाता है की नडाल के लिए ये खेल किस हद तक उन्हें प्यारा है. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने करियर में व्यक्तिगत संघर्षों से ऊपर उठ के टेनिस को खेला नहीं, जीया है. नडाल ने इस जीत के साथ चौथी बार यू एस ओपन का खिताब अपने नाम किया है, और वहीं 19 बार ग्रैंड स्लैम के टाइटल को जीतकर वो रॉजर फेडरर से बहुत करीब पहुंच चुके हैं. नडाल को अब बस एक और खिताब चाहिए फेडरर की बराबरी करने के लिए.

मैच के बाद नडाल ने कहा, “यह एक अद्भुत फाइनल रहा,डेनिल के लड़ने की क्षमता अद्भुत थी. ये मैच मेरे करियर का सबसे रोमांचक और नर्वस कर देने वाला मैच था.”

डेनिल ने भी नडाल की इस जीत पर कहा, ” नडाल को अपना 19वां ग्रैंड स्लैम मुबारक हो. मैंने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन जीत नहीं पाया. शायद ये दिन मेरा नहीं था”. राफेल नडाल ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को जारी रखते हुए लगातार 10वीं मैच में जीत दर्ज की है.