खेल फैंस के लिए टेनिस जगत से एक बड़ी खुशखबरी आई है कि मशहूर टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन (US Open) का आयोजनत अगस्त-सितंबर में होगा। हालांकि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने कहा है कि अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही होगा। Also Read - Covid-19: रूस को पीछे छोड़ दुनिया में कोरोना से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना भारत

ये टूर्नामेंट 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। क्योमो ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगी। Also Read - योगी सरकार ने दी यूपी में बड़े आयोजनों की अनुमति, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

उन्होंने कहा, “अमेरिका ओपन क्वीन्स में 31 सितंबर से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। यूएसटीए खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाएंगे। ये बिना फैंस के आयोजित किया जाएगा लेकिन इसे टीवी पर देखा जा सकता है।”

यूएस ओपन को बिना फैंस के आयोजित किए जाने पर कई दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने न्यूयॉर्क में खेलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि ऐसा करने के लिए काफी सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी।

जोकोविच ने कहा, “हम मैनहैटन नहीं जा सकेंगे, हमें एयरपोर्ट के होटल में ही सोना होगा, एक हफ्ते में एक-दो बार टेस्ट करना होगा। साथ ही हम क्लब में केवल एक ही इंसान को ला सकेंगे। मेरा मतलब है कि आपको अपने कोच के साथ फिटनेस ट्रेनर और फीजियोथेरेपिस्ट की जरूरत होती है।”

वहीं विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साफ कहा कि वो न्यूयॉर्क में नहीं खेलेंगे। साथ ही नडाल ने ये भी कहा कि जब तक सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हो जाती, तब तक टेनिस ना शुरू किया जाय।

हालांकि इस बारे में यूएसीटए की तरफ से बाद में कोई अधिकारिक बयान किया जाएगा। यूएसटीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कार्यकारी निदेशक माइक डॉवसे ने एक बयान में कहा, “हम अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं कि न्यूयॉर्क के गवर्नर क्योमो ने यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में 2020 अमेरिका ओपन और 2020 वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन की मेजबानी करने को मंजूरी दे दी है।”