नई दिल्ली. आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वह समय से पहले घुटने की चोट से उबर रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये टीम में जगह बना सकेंगे.

इंजरी से उबरने की कोशिश में ख्वाजा

ख्वाजा की 23 अक्टूबर को सर्जरी हुई थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत में ख्वाजा ने कहा, ‘‘अभी तक मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं. मुझे लगता है कि उबरने की प्रक्रिया में मुझे जहां होना चाहिए, मैं उस समय से पहले ही ठीक हो रहा हूं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘सात महीने पहले दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए मेरा जितना वजन था, मैंने कम से कम 10 किलोग्राम वजन घटा लिया है इसलिये मुझे पूरा भरोसा है कि इससे घुटनों को मदद मिलती है. ’’ ख्वाजा ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा हुए पहले मैच में 85 और 141 रन की पारी खेली थी.

स्मिथ और वॉर्नर से हट सकता है बैन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान

पहले टेस्ट से पहले होना चाहते हैं फिट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा. लेकिन, ख्वाजा उससे पहले 27 नवंबर से ब्रिसबेन में विक्टोरिया के साथ होने वाले शेफील्ड शील्ड मैच में क्वींसलैंड के लिये खेलकर अपनी फिटनेस हासिल करने को बेताब होंगे.