फ्लोरिडा में इस महीने की शुरुआत में हुई एक सड़क दुर्घटना में 78 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के मामले में पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इसमें अमेरिकी महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स की गलती थी.

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार फ्लोरिडा ट्रैफिक दुर्घटना में टेनिस स्टार वीनस विलियम्स की ‘गलती’ थी जिसमें एक 78 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार 37 वर्षीय वीनस मियामी के छोटे शहर पाल्म बीच गार्डन्स में कार चलाते हुए चौराहे के बीच में धीमी हो गई जिसके बाद 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की 68 साल की पत्नी ने अपनी कार से इस टेनिस खिलाड़ी की कार में टक्कर मार दी. यह दुर्घटना में नौ जून को हुई थी. महिला के पति के सिर में चोट लगी और दो हफ्ते बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार दुर्घटना के समय सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस ना तो फोन का इस्तेमाल कर रही थी और ना ही उन्हें ड्रग्स या शराब का सेवन किया था. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘दूसरे ड्राइवर को रास्ता देने के अधिकार का वीनस ने उल्लंघन किया है.’

वहीं वीनस ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा था कि वह काफी धीमी रफ्तार के गाड़ी चला रही थीं और बुजुर्ग दंपती की कार को देख नहीं पाई थीं. वीनस के वकीलों का कहना है कि दुर्घटना के समय उनके कार की स्पीड 8 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा नहीं थी.

वीनस विलियम्स अमेरिका की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. वह और उनकी बहन सेरेना विलियम्स ने पिछले दो दशक से टेनिस में अपना दबदबा बनाए रखा है. वीनस ने अपने करियर में छह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं, जिनमें चार विंबलडन और दो यूएस ओपन शामिल हैं.