नई दिल्ली : संजय रघुनाथ (65) और अक्षय वाडकर (नाबाद 50) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश के खिलाफ खेले जा रहे ईरानी कप के दूसरे दिन बुधवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 245 रन बना लिए हैं. शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए थे. विदर्भ अभी शेष भारत एकादश के स्कोर से 85 रन पीछे हैं जबकि उसके चार विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय वाडकर 96 गेंदों पर नौ चौके और अक्षय कारनेवर 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ को कप्तान फैज फजल (27) और संजय ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी. फैज ने 65 गेंदों पर पांच चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए अथर्वा टाइडे 15 रन बनाकर टीम के 84 के स्कोर पर चलते बने. इसके बाद संजय ने गणेश सतीश (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की.

ऋषभ को धवन की जगह मिले रोहित के साथ ओपनिंग का मौका, शेन वॉर्न की भारत को सलाह

संजय ने 116 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने नौ चौके जड़े. विदर्भ ने 146 के स्कोर पर संजय का विकेट गंवाने के बाद 149 पर मोहित काले (1) और 168 के स्कोर पर सतीश के रूप में पांचवां विकेट गंवा दिया. इसके बाद वाडकर ने आदित्य सरवाटे (18) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और टीम को संकट से बाहर निकाला. सतीश ने 105 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया.

वर्ल्ड कप 2019 में कोहली के काम आयेंगे धोनी, संगकारा ने बताया क्यों होगी माही की जरूरत

सरवाटे ने 48 गेंदों पर दो चौके जड़े. वाडकर और कारनेवर के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 19 रन की साझेदारी हो चुकी है. शेष भारत एकादश की ओर से कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो जबकि अंकित राजपूत और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिले हैं.