नई दिल्ली. टीम इंडिया ने जब से ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कदम रखा है मेजबान टीम के दिन अच्छे नहीं चल रहे. पहले टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार और अब सिडनी वनडे से ठीक पहले पत्रकार के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर की हुई झड़प. मतलब हालिया प्रदर्शन का असर टीम और उसके सदस्यों पर साफ दिख रहा है.

लेंगर ने पत्रकार से लिया पंगा

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर की पत्रकार के साथ बहस तब हुई जब वो सिडनी में सीरीज के पहले वनडे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस फसाद की जड़ बना ग्लेन मैक्सवेल को लेकर पूछा गया सवाल, जिस पर लेंगर भड़क उठे. ये सवाल पत्रकार ने टेस्ट क्रिकेट में ग्लेन मैक्सवेल के फ्यूचर को लेकर पूछा था. इसके जवाब में लेंगर थोड़े गुस्सा हो गए. हालांकि, तुरंत ही उन्होंने अपने व्यवहार के लिए पत्रकार से माफी मांगकर मामले को सुलझा लिया.

बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल लंबे वक्त से ऑस्ट्रेलिया टीम से दूर हैं. उन्होंने आखिरी टेस्ट सितंबर 2017 में ही खेला था और आखिरी वनडे नवंबर 2018 में खेला था. यहां तक कि लंबे लंबे हिट लगाने में माहिर मैक्सवेल को T20 फॉर्मेट में भी पिछले साल नवंबर के बाद मौका नहीं मिला है.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया की ‘तिकड़ी’, वनडे में गेंदबाजों पर बनेंगे कहर

जीत के लिए फोकस जरूरी

बहरहाल, टेस्ट सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया का सारा फोकस वनडे सीरीज में टीम इंडिया को मात देने पर है. लेकिन, इस कोशिश को कामयाब बनाने के लिए उन्हें पहले अपने ऊपर से दबाव को कम करना होगा.