नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की पहली टेस्ट सीरीज जीत ने अगर एशिया के पूरे क्रिकेटिंग मुल्क के लिए हौसलाआफजाई का काम किया है तो इसका असर ऑस्ट्रेलिया पर भी कुछ कम नहीं पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों में अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तरह बनने की ललक जाग उठी है. वहां का हर उभरता गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बनना चाहता है. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं उसे जरा सोशल मीडिया पर छाए 3 सेकेंड के इस वीडियो से समझिए.

बुमराह की एक्शन कॉपी करते इस नन्हें गेंदबाज का वीडियो खुद इसके फादर ने पोस्ट किया है और लिखा है कि टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज जीतने का सबसे बड़ा फायदा ये हुआ है कि अब यहां का हर क्रिकेटर उनकी तरह बनना चाहता है. मजेदार बात तो तब हुई जब क्रिकेट की आलाकमान ICC ने भी इस वीडियो को रिट्वीट कर दिया. ICC ने इसे 2034 टेस्ट सीरीज की तैयारी बताया.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की पहली टेस्ट सीरीज जीत में जसप्रीत बुमराह स्टार बनकर उभरे थे. उन्होंने 4 टेस्ट की सीरीज में सबसे ज्यादा 21 विकेट चटकाए थे. हालांकि, वनडे और T20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाईयों को बुमराह की बॉलिंग देखने को नहीं मिलेगी क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आराम दिया है.