नई दिल्ली. टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज की ही तरह वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में, उसी के लोगों के सामने नाकों चने चबवा दिए. ऐसा न तो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहले कभी हुआ था और न ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने पहले कभी इस तरह का एक्सपीरिएंस किया था कि कोई टीम उसके घर में आकर एक ही दौरे पर एक फुल फ्लेज सीरीज यानी T20, टेस्ट और वनडे की सीरीज खेले और बिना हारे चली जाए. लेकिन, टीम इंडिया ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है. T20 सीरीज लेवल होने के बाद भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीता और अब वनडे सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमाया है.

जीत की सबसे अलग VIDEO

मेलबर्न में वनडे सीरीज पर कब्जा जमाते ही टीम इंडिया के खुशी और जश्न की कई फुटेज और तस्वीरें सामने आई. हालांकि, हम यहां जिस फुटेज की बात करने जा रहे हैं उसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया है. इस वीडियो में धोनी की चोरी पकड़ी गई है. जीत के बाद वो बैटिंग कोच संजय बांगड़ के साथ गेंद की हेराफेरी करते दिखे हैं. इसके अलावा कप्तान कोहली के फोन पर एक कॉल आता है जिसे वो उठाकर तुरंत काट देते हैं. वहीं, मैच में 6 विकेट लेने वाले चहल पब्लिक के बीच घिरे नजर आए.

ये वीडियो दरअसल भारत की जीत के सभी पलों और लम्हों को समेटे है. वीडियो में धोनी शेक हैंड के वक्त संजय बांगड़ को मैच बॉल थमा रहे हैं. ऐसा धोनी ने न तो यूं ही किया और न ही पहली बार किया है. दरअसल, इससे पहले बीते साल इंग्लैंड में वनडे सीरीज खत्म होने के बाद भी धोनी ने उसमें इस्तेमाल हुई बॉल अंपायर से मांग ली थी.

ऐसा करने के पीछे धोनी का मकसद वर्ल्ड कप की तैयारियों से है. इंग्लैंड में धोनी ने कहा था हमें लगातार ये देखने और उस पर काम करने की जरुरत है कि वास्तव में चल क्या रहा है. हमें विश्व कप खेलना है. अगर विरोधी गेंदबाज उसी गेंद से कुछ ऐसा कर रहे हैं जो हमारे गेंदबाज नहीं कर पा रहे तो हमें इसे देखने और जानने की जरुरत है. धोनी के अलावा जीत के बाद विराट जब मैदान पर उतरे तो उन्हें एक फोन आया. जाहिर है ये उनके किसी खास का ही रहा होगा. हालांकि, इस फोन को उन्होंने रिसीव तो किया लेकिन तुरंत काट भी दिया. वहीं चहल फैंस को ऑटोग्राफ देते दिखे. इसके बदले उन्हें फैंस में मैच में जीत की बधाईयां मिली.