भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने हाल में अपने 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किए। कौर 100 टी20I खेलने वाली भारत की पहली क्रिकेटर हैं। हरमन के साथी खिलाड़ियों ने उनकी इस उपलब्धि का जश्न बड़े अनोखे तरीके से मनाया।

टीम इंडिया की बल्लेबाज हरलीन देओल (Harleen Deol) और जेमिमा रॉड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) ने अपनी कप्तान के लिए रैप सॉन्ग गाकर उन्हें 100 टी20I मैच पूरा करने पर बधाई दी। रॉड्रिगेज के ट्विटर अकाउंट से इस गाने का वीडियो पोस्ट किया गया। ट्वीट में लिखा, “100 टी20I मैच खेलने की बधाई कप्तान हरमनप्रीत, हरलीन और लिटिल जे की तरफ से आपके लिए ये छोटी सी भेंट।”

फोटो साभार: ट्विटर

हरलीन-जेमिमा के गाने के बोल कुछ इस तरह हैं ‘नाम के पीछे कौर है, लोग कहते इसको थॉर हैं’ । दरअसल हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीमों के बीच सूरत में खेली जा रही टी20 सीरीज के दौरान कई फैंस ऐसे पोस्टर लिए दिखे, जिसमें उन्होंने कौर की तुलना थॉर से की गई थी।

वैसे हरमनप्रीत की आक्रामक बल्लेबाजी थॉर के लाइटनिंग बोल्ट से कम नहीं है। भारतीय कप्तान का बल्ला ही उनका हथौड़ा है। हरमन महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज (2,364) के बाद सर्वाधिक 2,004 रन बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं।