नई दिल्ली. मोहाली में भारत की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. कई दमदार शॉट्स देखने को मिले. पर, क्या आप जानते हैं कि जो शॉट भारतीय पारी का सबसे बेहतरीन शॉट माना जा रहा है वो किसी टॉप ऑर्डर या मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के बल्ले से नहीं बल्कि सबसे आखिर में बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बल्ले से निकला. जी हां, जिस मुकाबले में भारत की ओर से दे दना दन चौके छक्के बरसे उसमें बुमराह ने केवल एक शॉट मारा लेकिन ऐसा मारा कि हिंदुस्तान के दिल में घर कर गया.मैच की आखिरी गेंद पर बुमराह के शॉट की खूबसूरती का अंदाजा आप उस पर विराट कोहली के रिएक्शन से भी बखूबी लगा सकते हैं. बुमराह के बल्ले से सिक्स निकलते ही विराट उछल पड़ते हैं और ताली बजाते हुए ड्रेसिंग रूम के चक्कर लगाने लगते हैं.

बुमराह का ये सिक्स इसलिए भी तारीफ के काबिल है क्योंकि इसे उन्होंने पैट कमिंस, जिन्होंने मैच में 5 विकेट लिए, उनकी गेंद पर  निर्भीक होकर जड़ा. बुमराह ने मोहाली वनडे में सिर्फ 1 गेंद ही खेली और नाबाद रहते हुए 600 की स्ट्राइक रेट से 6 रन बनाए.

इस शॉट के साथ बुमराह, वेंकटेश प्रसाद के बाद 11वें नंबर पर उतरकर और सिर्फ 1 गेंद का सामना करते हुए छक्का जमाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. प्रसाद ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही साल 2000 में नैरोबी में ऐसा कमाल किया था.

भारत के लिए बुमराह का पहला छक्का

बहरहाल, मोहाली में जमाए एकमात्र छक्के के साथ बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए छक्कों का खाता भी खुल गया. ये लिस्ट ए गेम्स में बुमराह का चौथा सिक्स है. T20 में बुमराह के नाम पर 3 छक्के दर्ज हैं. यानि, बुमराह के नाम पर अब तक कुल 7 छक्के क्रिकेट में दर्ज हो चुके हैं.