नई दिल्ली. IPL अभी शुरू भी नहीं हुआ और चेन्नई के खिलाड़ियों के बड़े बड़े करतब दिखने शुरू हो गए हैं. सीजन 12 के पहले मुकाबले में उतरने से पहले धोनी की IPL टीम के साथी खिलाड़ी इमरान ताहिर ने अकेले ही अपने देश की टीम के लिए लंका फतह कर लिया है. दरअसल, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच केपटाउन में खेला गया सीरीज का पहला इंटरनेशनल T20 मुकाबला तब रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा जब मेजबान टीम जीत के लिए 2 ओवर में 4 विकेट शेष रहते 6 रन नहीं बना सकी और ये टाई हो गया. टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में गया, जिसमें इमरान ताहिर के कमाल की बदौलत साउथ अफ्रीका रोमांचक जीत दर्ज करने में कामयाब रहा.

सुपर ओवर में सुपर जीत

सुपर ओवर में पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 14 रन बनाए, जिससे श्रीलंका को 15 रन की चुनौती मिली. लेकिन इमरान ताहिर की फिरकी के आगे परेरा और फर्नांडो 3 रन से ज्यादा नहीं बना सके. इस तरह मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त जीत दर्ज की और 3 T20 की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली.

मैच हुआ टाई

इससे पहले मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 134 रन बनाए थे. इसके बाद लसिथ मलिंगा ने किफायती गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीका को भी 20 ओवर में 134 के स्कोर पर रोक दिया. मलिंगा ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

23 मार्च का मुकाबला नहीं खेलेंगे इमरान!

लेकिन, सुपर ओवर में मलिंगा के मुकाबले इमरान ताहिर ज्यादा प्रभावी रहे और लास्ट मूमेंट पर मैच के हीरो बन गए. IPL से पहले इमरान के इस प्रदर्शन के बारे में देख सुनकर धोनी भी गदगद होंगे और इस इंतजार में होंगे कि कब वो आएंगे और पीली जर्सी पहनकर IPL में भी अपना जलवा बिखेरेंगे. साउथ अफ्रीका- श्रीलंका T20 सीरीज 24 मार्च को खत्म हो रही है. इसका मतलब है कि धोनी को इमरान का साथ कम से कम 23 मार्च को विराट की टीम के साथ सीजन के ओपनिंग मैच में तो नहीं मिलने जा रहा है.