श्रीनगर:  ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ स्पिनर शेन वार्न की प्रशंसा के बाद जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले के सात वर्षीय लड़के की इंटरनेट पर धूम मची है. वार्न ने ट्विटर पर स्थानीय क्रिकेट मैच में खेलने वाले इस खिलाड़ी (अहमद) की स्पिन गेंदबाजी की प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह लाजवाब है. युवा खिलाड़ी, बहुत अच्छी गेंदबाजी की.’’

कश्मीर में एक वरिष्ठ पत्रकार ने टि्वटर पर इस साल के शुरू में एक स्थानीय मैच के दौरान इस लड़के की गेंदबाजी का वीडियो पोस्ट किया था. उन्होंने वार्न को टैग करते हुए लिखा था कि यह बॉल ऑफ द सेंचुरी के मामले में आपका प्रतिद्वंद्वी है. वार्न ने इसी पर अपना जवाब दिया है. इस वीडिया को अभी तक 65,000 से ज्यादा लोगों ने देख लिया है.

Ind Vs Aus: अपनी आदत से बाज नहीं आए कंगारू, एडीलेड टेस्ट में विराट कोहली की हुई हूटिंग

वीडियो में अहमद वार्न के अंदाज में ही बॉलिंग करता हुआ नजर दिखता है. उसकी गेंद टप्पा खाने के बाद तेजी से घूमती है और बल्लेबाज की गिल्लियां उड़ा देती है. कश्मीरी पत्रकार ने इसीलिए इसे बॉल ऑफ द सेंचुरी के लिए वार्न का प्रतिद्वंद्वी माना है. बता दें कि वार्न ने 1993 में एशेज सीरीज के दौरान ओल्ड ट्रेफर्ड टेस्ट में ऐसी ही एक गेंद पर माइक गैटिंग को आउट किया था. वार्न की गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और घूमती हुई गैटिंग का ऑफ स्टंप ले उड़ी थी. इसे बॉल ऑफ द सेंचुरी माना जाता है.

पुजारा की बैटिंग की फैन हुई कंगारू टीम, इस बल्लेबाज ने कहा हम उनसे सीख सकते हैं

वार्न की प्रशंसा के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडीलेड में चल रही बार्डर-गावस्कर ट्राफी के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच ब्रेक के दौरान फॉक्स क्रिकेट पर इस लड़के की चर्चा हुई. फॉक्स क्रिकेट के इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो को 50,000 से ज्यादा लोगों ने देखा है.