नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया तीसरा और फाइनल वनडे मैच कई तरीकों से टीम इंडिया के लिए खास रहा. भारत ने विंडीज द्वारा स्थापित एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मैच को जीत कर सीरीज भी अपने नाम कर लिया. एक तरफ भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी सोच और समझ के साथ टीम इंडिया को इस बड़े लक्ष्य के तरफ आसानी से पहुंचा दिया वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी अपनी कौशलता का प्रदर्शन देते हुए टीम को जीत के करीब ला कर खड़ा कर दिया.

विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, रोहित शर्मा को पछाड़ बने नंबर वन, 13,000 लिस्ट ए रन भी पूरे

इन सब के बीच एक ऐसा नाम भी था जिसने अपने वनडे डेब्यू मैच में ही सबका ध्यान अपनी ओर खिंच लिया. हरियाणा पेसर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने जब गेंदबाजी का मोर्चा संभाला तब उनकी गेंदबाजी की रफ्तार ने विंडीज बल्लेबाजों को संभल कर खेलने पर मजबूर कर दिया. हालांकि नवदीप के पहले ओवर के पहले ही गेंद पर एविन लेविस ने चौका जड़ कर उनका स्वागत किया मगर उसके बाद से इस तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी का विंडीज खेमे को परेशान कर दिया.

INDvWI: भारत ने विंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती, निर्णायक वनडे में 4 विकेट से दी मात

विशेषज्ञों का कहना है कि नवदीप एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके पास वेरिएशन है, ऑप्शन है. भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे पेसर बहुत कम हुए हैं. हरियाणा के इस तेज गेंदबाज ने जब 32वें ओवर में रोस्टोन चेज को रिवर्स स्विंग यॉर्कर फेंक कर बोल्ड किया तब पूरा देश इस गेंदबाज की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस से करने लगा.

यहां देखें वीडियो:

नवदीप के इस घातक यॉर्कर को नेटिजंस ने भी खूब सराहा और इन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का एक उज्जवल भविष्य बताया.

ये रहें कुछ ट्वीट्स :

आपको बता दें कि सीरीज का पहला वनडे विंडीज ने 8 विकेट से जीता था जबकि दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 107 रन से रौंदा था. भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी.