नई दिल्ली. क्रिकेट के बड़े से बड़े जानकार भारत को वर्ल्ड कप में खिताबी जीत का एक बड़ा दावेदार मान रहे हैं. उन लोगों के मुताबिक भारत और मेजबान इंग्लैंड दो प्रबल दावेदार हैं. लेकिन, विराट कोहली की राय उनसे जुदा है. विराट ने वर्ल्ड कप में भारत की उम्मीदों पर पहली बार बोलते हुए जो बड़ी भविष्यवाणी की है उसके मुताबिक भारत तो क्या कोई भी टीम खुद को वर्ल्ड कप जीत का फेवरेट नहीं बता सकती.

टीम इंडिया की हार पर बोले विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया की ‘भूख’ ने दिया दुख

वर्ल्ड कप पर ‘विराट’ भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद एक पत्रकार ने जब विराट कोहली से पूछा कि क्या वो ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में बड़ा खतरा मानते हैं तो विराट ने कहा, ” ऑस्ट्रेलिया ही क्यों सभी टीमें एक-दूसरे के लिए खतरा हैं. वर्ल्ड कप में सभी टीमों को रोकना मुश्किल है. मुझे नहीं लगता कि कोई टीम ये कह सकती है कि वो फेवरेट है क्योंकि सभी खतरनाक हैं. वेस्टइंडीज के पास बेहतर बैलेंस है, इंग्लैंड मजबूत है, ऑस्ट्रेलिया ने बैलेंस बना लिया है, हम मजबूत हैं, न्यूजीलैंड बेहतर है, यहां तक कि पाकिस्तान अपना दिन होने पर किसी भी टीम को हरा सकता है. तो, कोई टीम फिलहाल फेवरेट नहीं है.”

साफ है विराट वर्ल्ड कप में न तो फेवरेट कहलाने को मोह में पड़ना चाहते हैं और न ही किसी टीम को किसी भी कीमत पर हल्के में लेने के मूड में है. ये सीख ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें अच्छे से मिल चुकी है, जिसने अपने खेल में गजब चेंज लाते हुए सीरीज जीती और सभी को हैरत में डाल दिया.