नई दिल्ली.  युवा ऑलराउंडर अनुकूल राय के चार विकेट से झारखंड ने विजय हजारे ट्राफी वनडे टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र को  आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सेमीफाइनल में झारखंड का सामना दिल्ली से होगा. यह मैच 18 अक्टूबर को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

8 विकेट से जीता झारखंड

महाराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.2 ओवर में 181 पर आल आउट हो गयी. बारिश के कारण मैच में दो बार रूकावट आयी जिससे झारखंड को वीजेडी प्रणाली से पहले 47 ओवर में 174 और फिर 34 ओवर में 127 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 32.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

पहले गेंदबाजी का फैसला रहा कामयाब

झारखंड के कप्तान इशान किशन ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे गेंदबाजों ने सही साबित किया. तेज गेंदबाज वरूण आरोन (47 पर दो विकेट) ने महाराष्ट्र को शुरूआती झटका दिया तो वही अनुकूल ने मध्यक्रम को धराशाई किया. अनुकूल ने नौ ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिय.  राहुल शुक्ला (35 पर तीन विकेट) ने पुछल्ले बल्लेबाजों को चलता किया. महाराष्ट्र की तरफ से रोहित मोटवानी (52) और कप्तान राहुल त्रिपाठी (47) ही झारखंड के गेंदबाजों का सामना कर सकें. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई.

2 विकेट खोकर झारखंड जीता

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड के लिए शाशीम राठौर (नाबाद 53) ने अनुभवी सौरव तिवारी (नाबाद 29) के साथ 66 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.