ऑलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 91) और बाबा अपराजित (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारी के दम पर तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी के तहत शनिवार को खेले गए मैच में बिहार को 7 विकेट से पराजित कर दिया।

प्रैक्टिस मैच: रोहित फेल, पांचाल और भरत ने अपने प्रदर्शन से किया प्रभावित

बिहार की ओर से रखे गए 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने 19 गेंद बाकी रहते 3 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज करने में सफल रही।

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु मुकुंद (37) और एन जगदीशन (24) ने तमिलनाडु को अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई। दोनों पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। मुकुंद को समर कादरी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

टीम ने 75 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद अपराजित और  चोट से वापसी कर रहे विजय शंकर ने 143 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। शंकर ने 88 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाया जबकि अपराजित ने 66 गेंद की पारी में एक चौका लगाया।

चोट के कारण इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज को खेलने से चूकने वाले शंकर ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए छह ओवर में 17 रन देकर एक विकेट लिया।

बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 217 रन बनाए थे

बिहार के कप्तान बाबुल कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बिहार की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 217 रनाए।

बाबुल कुमार (110) की शतकीय पारी के बाद भी बिहार की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। बाबुल ने 136 गेंद की पारी में 12 चौकों के साथ एक छक्का लगाया।

बाबुल ने रहमत उल्लाह (38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 और केशव कुमार (35) के साथ चौथे विकेट के लिए 93 रन जोड़े।

गुजरात ने मध्यप्रदेश को जबकि बंगाल ने सर्विसेज को दी मात

ग्रुप सी के दूसरे मुकाबले में गुजरात ने मध्यप्रदेश को 35 रन से हराया। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की 90 रन की पारी के दम पर गुजरात ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 281 रन बनाने के के बाद मध्य प्रदेश को 246 रन पर आउट कर दिया।

Korea Open 2019: वर्ल्ड नंबर वन मोमोता ने कश्यप को हराया, भारतीय चुनौती खत्म

एक अन्य मैच में अभिषेक रमन की शतकीय पारी से बंगाल ने सर्विसेज को चार विकेट से हराया। सर्विसेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 276 रन बनाए जिसके जवाद में बंगाल ने 6 विकेट के नुकसान पर दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।