विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में बंगाल ने जम्‍म-कश्‍मीर पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। तेज गेंदबाज इशान पोरेल ने छह विकेट हॉल अपने नाम कर जम्‍मू-कश्‍मीर की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

पढ़ें:- कमलेश नागरकोटी इमरजिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल

जम्‍मू कश्‍मीर की पूरी टीम महज 169 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान सलामी बल्‍लेबाज अभिमन्‍यु ईश्वरन 51(55) और श्रीवत्स गोस्वामी 86*(80) की धमाकेदार पारियों के दम पर बंगाल ने 28 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया।

मैच के दौरान जम्‍म कश्‍मीर ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 26 रन पर ही टीम के छह बल्‍लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। सातवें नंबर पर खेलने आए विकेटकीपर फाजिल रशीद 43(85) और आठवें नंबर के बल्‍लेबाज राम दयाल 57*(94) ने जिसके बाद ने 57 रन की साझेदारी बनाकर टीम के स्‍कोर को 100 रन के पार पहुंचाया।

पढ़ें:- गौतम गंभीर बोले- टीम मैनेजमेंट को हिम्‍मत दिखानी होगी और…

इस साझेदारी को मनोज तिवारी ने रशीद को कॉट एंड बोल्‍ड कर तोड़ा। नए बल्‍लेबाज अबिद मुश्‍ताक ने 24 रन बनाए। पूरी टीम 49वें ओवर में 169 रन पर ऑलआउट हो गई। इशान पोरेल के छह विकेट के अलावा अशोक डिंडा ने दो और अर्नब नंदी व मनोज तिवारी ने एक-एक विकेट लिया।

छोटे लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बंगाल के सलामी बल्‍लेबाज व कप्‍तान अभिमन्‍यु ईश्‍वन ने साथी श्रीवत्‍स गौस्‍वामी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 19वें ओवर में अभिमन्‍यु आउट हुए। नए बल्‍लेबाज अभिषेक रमन चार रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद मनोज तिवारी 27(26) ने गोस्‍वामी के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।