नई दिल्ली.  हिमांशु राणा के 67 रन के बाद गेंदबाजों के कसे प्रदर्शन से हरियाणा ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में गुजरात को 44 रनों से हरा दिया. हरियाणा ने चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 247 रन का स्कोर बनाया और फिर गुजरात को 46.1 ओवर में 203 रन पर ऑलआउट कर दिया.

हरियाणा ने गुजरात को हराया

गुजरात के लिए चिराग गांधी ने सर्वाधिक 52, मनप्रीत जुनेजा ने 38 और रुजुल भट्ट ने 30 रन बनाए. हरियाणा के लिए जयंत यादव ने तीन, कप्तान अमित मिश्रा और हर्षल पटेल ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, हरियाणा ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 247 रन का स्कोर बनाया. राणा ने 82 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. जयंत यादव ने नाबाद 47, प्रमोद चंडिला ने 34 और शुभम रोहिल्ला ने 32 रन बनाए. गुजरात की ओर से चिंतन गाजा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके.

जम्मू कश्मीर ने राजस्थान को रौंदा

ग्रुप-ए के दूसरे मैच में जम्मू-कश्मीर ने राजस्थान को वीजेडी पद्धति के तहत तीन विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने 35.3 ओवर तक सात विकेट पर 179 रन का स्कोर बना लिया था. जम्मू-कश्मीर के लिए शुभम खजुरिया ने 57 और ईयान चौहान ने 51 रन का योगदान दिया. राजस्थान के लिए राहुल चहर ने तीन और तजिंदर सिंह ने दो विकेट निकाले. राजस्थान के लिए सलमान खान ने 60, मनेंदर नरेंदर सिंह ने 50 और अभिजीत तोमर ने 38 रन बनाए. जम्मू-कश्मीर की ओर से कप्तान परवेज रसूल ने तीन, वसीम रजा ने दो और इरफान पठान तथा रासिख सलाम ने एक-एक विकेट चटकाए.

तमिलनाडु ने त्रिपुरा को पस्त किया

इसी ग्रुप-के तीसरे मैच में तमिलनाडु ने त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया. त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 196 रन का स्कोर बनाया जिसे तमिलनाडु ने अभिनव मुकुंद के 131 रन की मदद से 31.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुकुंद ने 100 गेंदों पर 13 चौके और छह छक्के लगाए.