प्रियांक पांचाल (80) और कप्तान पार्थिव पटेल (76) के अर्धशतकीय पारियों की मदद से गुजरात ने रविवार को दूसरे क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली. दिल्‍ली के  सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन शून्‍य पर आउट हुए।

बारिश के कारण मैच को 49-49 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें दिल्ली ने कप्तान ध्रुव शौरी (91) के अर्धशतक की मदद से 223 रन का स्कोर बनाया. गुजरात ने इस लक्ष्य को 37.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पढ़ें:- कप्‍तानी से हटाए जाने के बावजूद Sarfaraz Ahmed को PCB से मिली बड़ी राहत, अब…

पांचाल ने 91 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का जबकि पटेल ने 60 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 24 ओवर में 150 रन की साझेदारी करके गुजरात को ठोस शुरूआत दिलाई. ध्रुव रावल ने 46 गेंदों पर नाबाद 34 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के लिए सिमरजीत सिंह ने दो और मनन शर्मा तथा पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिया.

पढ़ें:- सरफराज पर कार्रवाई के बाद मोइन खान ने मिस्‍बाह उल हक की कार्यप्रणाली पर उठाए गंभीर सवाल

इससे पहले, दिल्ली ने शौरी की कप्तानी पारी के दम पर 223 रन का स्कोर बनाया. टीम ने एक समय 17 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद उसने शौरी की अर्धशतकीय पारी के सहारे सम्मानजनक स्कोर बनाया.

शौरी ने 109 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा नीतीश राणा ने 33, ललित यादव ने 28 और हिम्मत सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया. गुजरात के लिए चिंतन गाजा और अरजान नगवासवाला ने तीन-तीन, पीयूष चावला ने दो और रूश कलारिया ने एक विकेट लिया.